Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / तिरंगे के फाउंडेशन मे भरे ईट के टुकड़े सफेद बालू से ढककर ग्रेनाइट लगा रहा ठेकेदार

तिरंगे के फाउंडेशन मे भरे ईट के टुकड़े सफेद बालू से ढककर ग्रेनाइट लगा रहा ठेकेदार

 

ब्यूरो रिपोर्ट राकेश पाण्डेय IBN NEWS गाजीपुर

गाजीपुर: जिला मुख्यालय पर मौजूद सिटी रेलवे स्टेशन पर तिरंगा लगाने के लिए लगे सपोर्ट पाइप के फाउंडेशन का निर्माण मानक के बजाय कोरम अदायगी कर निपटाने का प्रयास ठेकेदार की ओर से किया जा रहा है जिसके चलते स्थानीय लोग भौचक है.

इस बात की शिकायत पर पहुची आईबीएन न्यूज की टीम ने हालात देख माथा पीट लिया वावजूद इसके निर्माण की निगरानी के लिए मौजूद शर्मा जी ने वताया कि यही ठीक तरीका है.

लाइट व तिरंगे का फाउंडेशन बनाने मे मानक तार तार

सिटी स्टेशन पर पूर्व मे लगे हाई पावर लाइटों के टावर व तिरंगा लगाने के लिए लगे नये टावर के फाउंडेशन को मजबूती देने के लिए मजबूत फाउंडेशन वनाने का प्रस्ताव विभाग ने तैयार किया था. जिसके लिए टेंडर के बाद ठेकेदार ने काम शुरू कराया और सबसे पहले लाइटों के टावर के फाउंडेशन मे ईट के टुकड़े व सफेद बालू भरकर ग्रेनाइट से ढकने के बाद उसे चिपका दिया गया.

रेलवे के साथ सरकार की मंशा पर उठ रहा सवाल

और उसी तर्ज पर तिरंगे के फाउंडेशन का काम भी निपटाने का प्रयास जारी है. इस बावत काम की गुणवत्ता के साथ तिरंगे के फाउंडेशन निर्माण मे सफेद बालू से कोरम अदायगी विभाग व केन्द्र सरकार की मंशा पर पानी फेर रहा है.

दोयम दर्जे की ईट से थाने के नगर मे लगा खडंजा

इस बारे मे जब मौके पर मौजूद ठेकेदार के कारखास शर्मा जी से ठेकेदार का फोन व मोबाइल नंबर मांगा गया तो उन्होने कहा कि नं देना एलाऊ नही है 26 /27 तारीख को आपलोग आइयेगा तो ठेकेदार से मुलाकात हो जायेगी.दूसरी तरफ आरपीएफ थाने के बगल मे इसी ठेकेदार की ओर से दोमा इंट से खडंजा लगाने का काम बेरोकटोक जारी है इस लापरवाही व घटिहा निर्माण की देखरेख करने वाला कोइ नही है.

ठेकेदार की कारस्तानी से शर्मशार हो रही रेलवे व केन्द्र सरकार

विभागीय अनदेखी का शिकार होकर पूर्व मे कराये गये तमाम काम अपनी उपयोगिता खो रहे है जबकि इसकी सुधि लेने के लिए न ही विकास पुरुष है न ही उनके तीमारदार. स्टेशन होकर गुजरने वाले लोग तिरंगे के सपोर्ट मे बन रहे फाउंडेशन की गुणवत्ता का मजाक बना रहे है.

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

EXCLUSIVE: पटना में लगी भीषण आग,दो की मौत

  रिपोर्ट अमन सिंह IBN NEWS पटना पटना 19 अप्रैल अभी अभी प्राप्त खबर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *