Breaking News

दबंगों ने दलितों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा मुकदमा दर्ज

 

संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

18/06/2021 मिल्कीपुर अयोध्या – खंडासा थाना क्षेत्र के घटौली गांव में दलित को गांव के चौराहे पर बुलाकर बर्बरता पूर्वक पिटाई किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। मन बढ़ दबंगों ने दलित को लाठी-डंडों से पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया। घटना के बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी जिसके आधार पर पुलिस ने मरणासन्न दलित को इलाज के लिए सीएचसी पहुंचाया और उसकी तहरीर पर प्रभारी निरीक्षक खंडासा नीरज सिंह ने 5 नामजद लोगों सहित तीन अज्ञात के विरुद्ध गंभीर आपराधिक धाराओं सहित दलित उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया है।


प्राप्त जानकारी के मुताबिक घटौली गांव निवासी दलित शालिग्राम पासी ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि शुक्रवार को प्रात करीब 10:30 बजे उनके गांव के ही विद्यानंद यादव पुत्र जगन्नाथ यादव ने उसको फोन कर गांव के चौराहे पर यह कहते हुए बुलाया कि आ जाओ खेत में जो खूंटा गाना गया है आज उसका विवाद निपटा लिया जाए इसके बाद वह नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान के भाई खुशीराम के साथ जैसे ही चौराहे पर पहुंचा वैसे ही चौराहे पर मौजूद विद्यानंद यादव पुत्र जगन्नाथ तथा उनके दो भाइयों परमानंद यादव कृष्णानंद यादव एवं दिनेश यादव जगत राम यादव के साथ तीन अन्य अज्ञात लोगों ने हाथी लाठी डंडे एवं धारदार हथियार से प्राणघातक हमला कर दिया और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए उसकी जमकर पिटाई कर दी जिसके बाद उसका सिर फट गया और लहूलुहान दशा में वह गंभीर रूप से घायल हो गया। यही नहीं ग्राम प्रधान के भाई खुशीराम को भी दबंगों ने जमकर पीटा जैसे वह भी अंग भंग हो गया।

 

घटना के बाद चौराहे पर तमाम लोग मौके पर एकत्र हो गए। जिसके बाद हमलावर दोनों दलितों को जान से मार डालने की धमकी देकर तमंचा लहराते हुए मौके से भाग गए। घटना के बाद दोनों घायलों को लेकर उनके परिजन खंडासा थाने पहुंचे जहां पुलिस ने आनन-फानन में घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खंडासा भिजवाया। अस्पताल के डॉक्टरों ने हालत गंभीर देख प्राथमिक उपचार करने के उपरांत तत्काल घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। मामले में पीड़ित सालिकराम ने उपरोक्त हमलावरों के विरुद्ध मुकदमा कायम किए जाने के संबंध में तहरीर दी

 

जिसके आधार पर प्रभारी निरीक्षक नीरज सिंह ने आरोपियों विद्यानंद य़ादव, परमानंद यादव, कृष्णानंद यादव पुत्रगण जगन्नाथ, दिनेश कुमार व जगत राम यादव सहित तीन अन्य अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 156/21 धारा 147, 148, 308, 323, 325, 506 आईपीसी एवं दलित उत्पीड़न एक्ट का मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालांकि मामले में किसी भी आरोपी को पुलिस अभी गिरफ्तार नहीं कर सकी है। वहीं दूसरी ओर मामले में पीड़ित पक्ष के लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराए जाने को लेकर राजनीतिक रस्साकशी शुरू हो गई है। फिलहाल समाचार लिखे जाने तक मामले में हमलावरों की तरफ से दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस द्वारा मुकदमा कायम नहीं किया जा सका है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने अपने प्रदेश अध्यक्ष का किया जोरदार स्वागत

गोरखपुर/सहजनवा। भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने अपने प्रदेश अध्यक्ष का विधानसभा सहजनवा के थाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *