Breaking News

देवरिया :-जनपद में 73 वाॅ स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को पूरे हर्षोउल्लास के वातावरण में मनाया गया जिलाधिकारी ने स्वतन्त्रता संग्राम सेनानीयो एवं उनके आश्रितो को अंग वस्त्र भेट कर एवं माल्यार्पित कर किया सम्मानित

Ibn24x7news

देवरिया(सू0वि0)16 अगस्त। समूचे जनपद में 73 वाॅ स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को पूरे हर्षोउल्लास के वातावरण में मनाया गया। जगह-जगह राष्ट्रीय प्रेम व शहीदो के बलिदान पर आधारित विविध कार्यक्रम आयोजित हुए। स्कूलो, कालेजो द्वारा प्रभात फेरिया निकाली गई तथा खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गये। सभी सरकारी/गैर सरकारी भवनो पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया।
कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी अमित किशोर, पुलिस कार्यालय पर पुलिस अधीक्षक डा0श्रीपति मिश्र व विकास भवन पर मुख्य विकास अधिकारी शिव शरणप्पा जी0एन0 ने झण्डारोहण किया। झण्डारोहण के पश्चात जिलाधिकारी ने कलक्ट्रेट परिसर में वृक्षारोपण भी किया।

जिलाधिकारी अमित किशोर ने कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित गोष्ठी के दौरान स्वतन्त्रता संग्राम सेनानीयो एवं उनके आश्रितो को अंग वस्त्र भेट कर एवं माल्यार्पित कर सम्मानित किया व महापुरुषों के चित्र पर श्रद्धा सुमन भी अर्पित किया। जिलाधिकारी ने कहा कि लोकतंत्र का महापर्व है, इसके लिये अनेक महापुरुषो व स्वतंत्रता संग्राम सेनानीयों ने अपने जीवन की आहूति दी तथा अपनी युवावस्था को देश के लिये समर्पित किया उसी का परिणाम है कि हमारा देश आजाद हुआ व देश का हर नागरिक को अभिव्यक्ति की आजादी मिली।

यह हमारा मौलिक अधिकार है। हमें अपने अधिकार के साथ-साथ अपने कर्तव्यों को जानना व उसका निर्वहन करना चाहिये। उन्होने महिला सम्मान, पर्यावरण, जल संरक्षण के क्षेत्र में आगे आकर कार्य करने की जरुरत बतायी तथा आने वाले पीढ़ी को संतुलित पर्यावरण देने की अपील की। उन्होने ज्यादे से ज्यादे वृक्षारोपण करने पर भी बल दिया और सभी को टीमभाव से कार्य करने तथा आम जनमानस को कोई असुविधा न हो इस पर विशेष रुप से ध्यान देते हुए अपने कार्यो को किये जाने को कहा। उन्होने पूरी संवेदनशीलता से आमजन की बातो को सुनने और उनके समस्याओ का समाधान करने को कहा।
आयोजित गोष्ठी में मुख्य राजस्व अधिकारी रामसहाय यादव ने मौलिक अधिकारो को जानने के साथ ही अलोकतंात्रित गतिविधियों से दूर रहने की अपेक्षा की। अपर जिलाधिकारी प्रशासन राकेश कुमार पटेल ने कहा कि यदि हम अपनी कार्यो को पूरी जिम्म्ेादारी से करते है, तो यही हमारी राष्ट्र सेवा व राष्ट्रभक्ति होगी।

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व उमेश कुमार मंगला ने कहा कि महापुरुषो को अथक बलिदान से मिली आजादी हमे यह संदेश देती है कि राष्ट्र की एकता व अखण्डता को अक्षुण्ण रखने के लिये हम सभी को कार्य करना चाहिये। गोष्ठी को बयोवृद्ध स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्रीराम पाण्डेय, सतीशचन्द्र पति त्रिपाठी, हरीशचन्द्र यादव, अयोध्या प्रसाद, डी0जी0सी0 राजस्व आदि ने सम्बोधित किया। संचालन रामनिवास पाण्डेय द्वारा किया गया।

इस दौरान उन्होने स्थानीय स्टेडियम में आयोजित बालक और बालिका वर्ग की क्रास कन्ट्री रेस के विजयी व प्रतिभागियों में पुरस्कार वितरित किया। क्रास कन्ट्री रेस में बालक वर्ग में प्रथम स्थान के लिये विजय गुप्ता, द्वितीय स्थान प्राप्तकर्ता आकाश यादव, तृतीय सुनील चैरसिया, चतुर्थ इन्द्रजीत चैरसिया, पांचवा स्थान के लिये विकास यदव तथा छठे स्थान के लिसे मनोहर चैरसिया पुरस्कार पाने में शामिल रहे। इसी प्रकार बालिका वर्ग में दीपू यादव प्रथम, काजल यादव द्वितीय, पूजा पाण्डेय तृतीय, आॅचल यादव चतुर्थ, खुशबु पाण्डेय पाचवां व छठे स्थान के लिये कुमारी दुर्गा को पुरस्कृत किया जाना शामिल है। राजकीय कस्तुरबा गांधी इंटर कालेज की बालिकाओं की टीम को राष्ट्रगान व राष्ट्रगीत गायन के लिये जिलाधिकारी द्वारा उन्हे भी पुरस्कृत किया।

इसके पश्चात जिलाधिकारी ने सुभाष चैक स्थित सुभाष प्रतिमा, शहीद स्मारक पर माल्र्यापण किया। जिलाधिकारी ने नगर के विभिन्न वार्डो में उत्कृष्ट सफाई कराने वाले सफाई नायको को प्रशस्ति पत्र व पुरस्कार प्रदान कर उन्हे सम्मानित किया।
प्रचारित प्रसारित द्वारा सूचना विभाग-देवरिया

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

राष्ट्रीय राजमार्ग पर चलती ट्रक में ब्रेक फेल होने से एक बड़ा हादसा होते होते बचा

संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई, अयोध्या ✍️हादसे में बाल बाल बचे मवई सीएचसी …

किसान आंदोलन से घबराई और डरी सरकार इस आंदोलन को कमजोर करने की कोशिश में है” रामगोविन्द चौधरी”

बलिया किसान आंदोलन से घबराई और डरी सरकार किसी प्रकार से इस आंदोलन को कमजोर …

11 वे राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर एमएलके डिग्री कॉलेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन

रिपोर्ट राम सागर तिवारी IBN NEWS बलरामपुर 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर नए मतदाता …

धूमधाम से मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस

  जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति द्वारा अधिकारियों/कर्मचारियों को मतदाता दिवस पर शपथ दिलायी गयी एम0पी0पी0 इण्टर …

जिला आशा संघ की जिलाध्यक्ष का प्रतिनिधि मण्डल ने नवगता सीएमओ का किया स्वागत

बलिया सोमवार को जिला आशा संघ बलिया की जिला अध्यक्ष पूनम पांडेय 11प्रतिनिधि मण्डल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page