Breaking News

बिसाहूलाल को मंत्री बनाने से मिली विकास को गति – फग्गन सिंह कुलस्ते

अंतिम छोर के व्यक्ति का समग्र विकास हमारा संकल्प – ओमप्रकाश धुर्वे

कार्यकर्ताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं – राजेन्द्र शुक्ला

अनूपपुर- कांग्रेस के भीतर की अन्तर्कलह के कारण मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा में उप चुनाव हो रहे हैं। अनूपपुर विधानसभा में नामांकन 15 अकटुबर को हुआ। जिसमें वी.डी.शर्मा विशेष रुप से उपस्थित हुए। पांच मंडल के कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल हुए । बड़ी संख्या में जिस तरह से जन सैलाब उमड़ आया, वह सरकार की लोकप्रियता के लिये शुभ संकेत है। 15 अकटुबर को आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि विंध्य क्षेत्र के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ला विधानसभा चुनाव प्रभारी के रुप में निरंतर निचले बूथ स्तर तक प्रवास कर रहे हैं। मंडल तथा सेक्टर सम्मेलन संपन्न हुए । जिसमें ओमप्रकाश धुर्वे ,राजेन्द्र शुक्ला के साथ मैं भी शामिल हुआ। कार्यकर्ताओं में व्यापक उत्साह देखने को मिल रहा है।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे, म प्र सरकार के पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ला, गौ संवर्धन बोर्ड के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश पाण्डेय, अनिल गुप्ता, नमो एप के संभागीय संयोजक एवं उप चुनाव मीडिया प्रभारी मनोज द्विवेदी, जिला मीडिया प्रभारी राजेश सिंह की उपस्थिति में आयोजित पत्रकार वार्ता में श्री कुलस्ते ने कहा कि म प्र के परिप्रेक्ष्य में यह तस्वीर सामने आई है कि जनता विकास के कार्यों को लेकर आम राय बना चुकी है। विधानसभा क्षेत्र में 350 करोड़ रुपये के कार्य स्वीकृत हुए। जनता विकास के आधार पर मानस बनाती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति जन मानस बना हुआ है। बिसाहूलाल सिंह को म प्र सरकार ने मंत्री बना कर विकास को गति प्रदान की है।
अधिकतम मतों से उन्हे विजयी बनाने का हमारा , कार्यकर्ताओं का संकल्प है।
इससे पूर्व राष्ट्रीय मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ने कहा कि देश में महात्मा गांधी , पं दीनदयाल उपाध्याय, राममनोहर लोहिया प्रमुख विचारक हुए है। हमने पं दीनदयाल जी के विचारों को आत्म सात किया है । उनके विचारों के अनुरुप अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचना, उसके समग्र विकास का बीड़ा हमारी सरकार ने उठाया है।
अटल जी ने काम के बदले अनाज योजना शुरु की। प्रधानमंत्री श्री मोदी का संकल्प है कि 2023 तक कोई गरीब झोपड़ी में नहीं रहेगा। प्रधानमंत्री आवास ,शौचालय, चिकित्सा, पानी, सुरक्षा को प्राथमिकता दी गयी है। श्री धुर्वे ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने महात्मा गांधी के विचारों का मजाक बनाया है। अपने नाम के आगे गांधी जोडने से अच्छा होता कि उनके पंचायती राज — राम राज की कल्पना को वो साकार करते। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकात्ममानव वाद की कल्पना को साकार किया है।
म प्र सरकार के पूर्व मंत्री एवं विधानसभा चुनाव प्रभारी राजेन्द्र शुक्ला ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि किसी भी कार्यकर्ता का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
श्री शुक्ला ने वी डी शर्मा की पत्रकार वार्ता ना हो पाने पर खेद प्रकट करते हुए कहा कि सड़कों पर जन सैलाब होने से हमें स्थल तक पहुंचने में विलंब हुआ। हेलीकॉप्टर उडने में दिक्कत के कारण वे पत्रकारों के बीच नहीं आ सके।चुनाव प्रत्याशी या नेता नहीं कार्यकर्ता लड़ता है। बिसाहूलाल सिंह जैसे वरिष्ठ नेता का कांग्रेस में निरंतर उपेक्षा होती रही‌ । उनकी जवाबदेही जनता के प्रति थी। स्वाभिमान को बचाते हुए उन्होंने पार्टी को ठोकर मार कर भाजपा की सदस्यता ली।
बिसाहूलाल के प्रति लोगों की सहानुभूति है। जनता का रुख बतला रहा है कि सरकार बेहतर कार्य कर रही है।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

चंदौली : विभागीय कार्यो में लापरवाही पर तीन पंचायत सचिव निलंबित….

  ब्यूरो रिपोर्ट ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली विभागीय कार्यो में लापरवाही बरतने के …

खूंटा टोला सभा को संबोधित करेंगे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS मध्यप्रदेश अनूपपुर- भारतीय जनता पार्टी अनूपपुर विधानसभा के प्रत्याशी …

शादी अनुदान योजना के तहत पात्र लोगों को यथाशीघ्र लाभान्वित करें : सीडीओ

ब्यूरो रिपोर्ट ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली मुख्य विकास अधिकारी डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव …

कार की चपेट में आने से बाइक सवार दो लोग गम्भीर रूप से घायल

रिपोर्ट विकास चन्द्र अग्रहरि IBN NEWS मिर्जापुर अहरौरा/मीरजापुर स्थानीय थाना क्षेत्र के वाराणसी शक्तिनगर मार्ग …

जुआ खेल रहे 06 जुआरी गिरफ्तार

“थाना कोतवाली कटरा पुलिस द्वारा सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेल रहे 06 जुआरी गिरफ्तार, मौके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here