Breaking News
Home / HIGHLIGHT / करोड़ों खर्च होने के बाद भी श्रद्धालुओं को नहीं मिल रही मूलभूत सुविधाएं

करोड़ों खर्च होने के बाद भी श्रद्धालुओं को नहीं मिल रही मूलभूत सुविधाएं

 

संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

21/07/2021 अयोध्या – अयोध्या नगरी को विश्वस्तरीय पर्यटन स्थली बनाने के लिए एक तरफ तो राज्य सरकार करोड़ों रुपयों की विभिन्न योजनाओं को क्रियान्वित करने का कार्य कर रही है ,वहीं दूसरी तरफ अयोध्या नगरी में आने वाले श्रद्धालुओं और तीर्थ यात्रियों के लिए आवश्यक मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने हेतु अधिकारीगण कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। राम की पैड़ी को सुंदर बनाने के लिए करोड़ों रुपए लगाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने उसका पुनर्निर्माण कराया है,

 

लेकिन यात्रियों, श्रद्धालुओं के पीने हेतु शुद्ध पेयजल के लिए रामकी पैड़ी पार्क में लक्ष्मणघाट पंपहाउस से लेकर पूर्वी छोर(मुख्यमार्ग)तक एक भी हैंडपंप (इंडिया मार्का टू) नहीं लगवाया गया है और न ही शुद्ध पेयजल के लिए कोई अन्य व्यवस्था ही कराईं गई है।यात्रियों को एक- एक बूंद पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। यहां पार्क में पहले से लगे दोनों हैंडपंप हटा दिए गए । राम की पैड़ी पार्क क्षेत्र में कम से कम दो(इंडियामार्काटू) हैंडपंप लगवाये जाएं तथा दो शुद्ध पेयजल सप्लाई करने वाली छोटी-छोटी पानी की टंकियां बनवाई जाएं जिनमें कई -कई टोंटियां लगवाई जाए, जिससे एक साथ कई यात्री पानी पी सकें।

 

इस समस्या का निदान करने के लिए समाजसेवी एसएन बागी ने इस समस्या को उठाते हुए, जिलाधिकारी अयोध्या,नगर आयुक्त नगर निगम अयोध्या, जलनिगम अयोध्या के परियोजना अधिकारी तथा महापौर,सांसद व विधायक के पास लिखित सूचना भेजी जा रही है। इस समस्या का निराकरण कराने हेतु सावन झूला मेला शुरू होने के पहले हैंडपंपों को लगाने व पानी की टंकियां बनाने का काम पूरा करने की मांग भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी नगर कमेटी अयोध्या की ओर से की जा रही है। इस संबंध में दिनांक 23 जुलाई 2021 ईस्वी को एक ज्ञापन रेजीमेंट मजिस्ट्रेट अयोध्या को दिया जाएगा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

अनुप्रिया पटेल से मिले सांसद प्रतिनिधि व युवा सभासद सिद्धार्थ सिंह,क्षेत्र की गिनाए समस्याएं

  ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश मीरजापुर, अहरौरा: अपना दल एस की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *