Breaking News

समाजवादी पार्टी महिला प्रकोष्ठ की जिला महासचिव पुनीता सिंह सोनी तथा दीपक सोनी नें किया प्रेसवार्ता

रविवार की दोपहर को समाजवादी पार्टी महिला प्रकोष्ठ की जिला महासचिव पुनीता सिंह सोनी तथा दीपक सोनी नें सिकन्दरपुर स्थित अपने आवास पर पत्रकार वार्ता किया। *इस पत्रकार वार्ता में पुनीता सिंह सोनी* ने कहा कि बिना किसी ठोस व्यवस्था किए देश और प्रदेश की सरकारों द्वारा पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया था। इस लॉक डाउन में गरीबों के हित के बारे में एक बार भी नहीं सोचा गया।लोगों के बाहर निकलने पर भी कड़ी शख़्ति की जा रही थी शख्ती के दौरान सारे कामकाज ठप हो जाने के बाद बाहर से आए मजदूर तथा रोजाना काम करके अपना गुजारा करने वाले स्थानीय गरीब परिवार के लोगों के घरों में खाने पीने का सामान ना होने से भुखमरी के कगार पर खड़े थे. जिन की सुध लेने वाला कोई भी नहीं था. ऐसे लोगों की मदद करने के लिए हम दोनों पति पत्नी नें राहत सामग्री जुटाकर उन जरूरतमंद लोगों के परिवारों तक पहुंचाने का काम किया. जिसको सत्ता की हनक दिखाते हुए. प्रशासन के बल पर रुकवाने का काम किया गया। और गुंडा एक्ट लगवाया गया. कहा कि हम लोग समाजवादी विचारधारा के लोग हैं हमारे नेता श्री अखिलेश यादव ने लॉकडाउन के दौरान गरीबों में राहत सामग्री स्वयं पहुंचाया तथा पूरे प्रदेश के कार्यकर्ताओं से यह आह्वाहन किया था की एक भी व्यक्ति भूख और प्यास से सोने ना पाए. डोर टू डोर जाकर समस्त कार्यकर्ता राहत सामग्री पहुंचाने का काम करेंगे.हमने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के आदेशों का पालन करते हुए हर गरीब परिवार तक डोर टू डोर पहुंचकर राहत सामग्री पहुंचाने का काम किया था। *वार्ता के दौरान सपा नेता दीपक सोनी* ने कहा कि अगर भूख प्यास से मर रहे, लोगों तक मुफ्त में खाने पीने का सामान पहुंचाना अगर शासन और प्रशासन की नजर में गुंडागर्दी है. तो मैं गुंडा हूं कहा की मेरे जानकारी में अगर कोई व्यक्ति भूखा सो जाए तो यह मेरे लिए बहुत ही दुखद बात होगी.कहा कि lock-down के दौरान क्षेत्रीय विधायक तथा उनके कार्यकर्ताओं द्वारा राहत सामग्री वितरण किया गया तथा जमकर सोशल डिस्टेंसिंग का धज्जिया भी उड़ाया गया। उस समय प्रशासन के लोग कहां थे क्या उनको यह सब दिखाई नहीं दे रहा था या सत्ता के दबाव में चुप बैठे थे।हम लोगों ने तो सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए तथा मास्क़ सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते हुए यह सारे काम किए थे। परन्तु शासन द्वारा मेरे खिलाफ कार्रवाई करके गुंडा एक्ट लगाया जाना सोची समझी साजिश नहीं तो और क्या है।समाजवादी पार्टी महिला प्रकोष्ठ की जिला महासचिव पुनीता सिंह सोनी ने शुक्रवार को जिलाधिकारी से मिलकर सिकन्दरपुर क्षेत्र की समस्याओं सहित अन्य विषयों पर चर्चा की.साथ ही कई समस्याओं के बाबत ज्ञापन भी दिया. इसमें उनके पति दीपक सोनी पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई सांसद निधि से बनी सड़क की जांच आकाशीय बिजली से मृतक को सरकारी मुआवजा दिए जाने व कृषि नीति का विरोध शामिल था.

जिलाधिकारी कार्यालय में जिलाधिकारी से मिली पुनीता सिंह सोनी नें जिला अधिकारी को बताया कि उनके पति दीपक सोनी पर पूर्व में एक भी मुकदमा नहीं है फिर भी राजनीतिक द्वेष की भावना से SHO सिकंदरपुर ने उन्हें गुंडा एक्ट में निरुद्ध करा दिया है.कहा कि क्षेत्र में ग्राम सभा कड़सर रामपार मार्ग पर सांसद निधि से साढ़े चार लाख रुपए की लागत से सड़क का कार्य दिखाया गया है। जबकि धरातलीय हकीकत है कि उस मार्ग पर कार्य हुआ ही  नहीं है.
ऐसे में इसकी धरातलीय जांच की जाए. पुनीता सोनी ने कहा कि उनके क्षेत्र के आकाश यादव कि विगत दिनों आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई थी उनके परिजनों को आवश्यक सरकारी मुआवजा दिया जाए.
पुनीता सिंह सोनी ने मुख्य रूप से जिलाधिकारी को सरकार के कृषि नीति के विरोध में भी अवगत कराते हुए ज्ञापन सौंपा।

रिपोर्ट वरुण चौबे IBN News ब्यूरो बलिया

About IBN NEWS

Check Also

पूर्व जिला पंचायत की सड़क हादसे में मौत

संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS 28/10/2020 मवई अयोध्या – पटरंगा थाना क्षेत्र अंतर्गत मोटोली …

UP112, 18 दिवसीय प्रशिक्षण समारोह समापन

रिपोर्ट   राम सागर तिवारी IBN NEWS बलरामपुर बलरामपुर- परियोजना यूपी-112 अन्तर्गत जनपद बलरामपुर में चल …

“मिशन शक्ति” एडीजी जोन वाराणसी द्वारा किया गया शुभारंभ

ब्यूरो रिपोर्ट ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली चंदौली : “मिशन शक्ति” के अन्तर्गत थाना …

चंदौली : आरटीओ कार्यालय स्थित दुकानों पर छापा, कूटरचित दस्तावेजों सहित 04 गिरफ्तार

ब्यूरो रिपोर्ट ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली जनपद चंदौली के अलीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत …

69000 भर्ती में चयन छात्रों ने जिलाधिकारी को सौंपा पत्र

69000 भर्ती में चयनित शिक्षकों ने ‘लीगल टीम बलिया के तत्वाधान में चयनित अभ्यर्थियों का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here