Breaking News

जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह ने किया जसराना नहर परियोजना का निरीक्षण

रिपोर्ट-सिद्धार्थ तिवारी IBN NEWS फ़िरोज़ाबाद

जिला अधिकारी चंद्र विजय सिंह ने शहर वासियों को अनवरत पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित कराने के लिए आज मंगलवार को जसराना नवीन नहर परियोजना एवं फिरोजाबाद पुनर्गठन पेयजल योजना का नगर विधायक मनीष असीजा व नगर आयुक्त विजय कुमार के साथ अकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान योजना अंतर्गत सिंचाई विभाग द्वारा निर्मित नवीन जसराना नहर में सिल्ट सफाई का कार्य होते पाया गया।

नहर में आगामी 24 दिसंबर को पानी छोड़ा जाना है, संपूर्ण नहर की लंबाई 25 किलोमीटर है इसको दृष्टिगत रखते हुए जिला अधिकारी ने इसे तीन हिस्सों में बांटते हुए 0 से 13 किलोमीटर तक का नहर विभाग, 13 से 18 किलोमीटर तक नगर निगम एवं 18 किलोमीटर से अंत तक जल निगम को सिल्ट सफाई सफाई कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्य में गति लाने के लिए निर्देश दिए कि जेसीबी एवं ट्रैक्टरों की संख्या में वृद्धि के साथ-साथ मैन पावर को भी बढ़ाए जाएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जेसीबी एवं ट्रैक्टरों का प्रयोग सुनियोजित तरीके से किया जाए ताकि कार्य में अपेक्षित तेजी आ सके। उन्होंने निरीक्षण के दौरान उपस्थित महाप्रबंधक जलकल विभाग को मौके पर ही निर्देश दिए कि वह गोपालपुर जेडाझाल में चल रहे कार्यों को देख कर वहां की वस्तुस्थिति से आज शाम तक उन्हें अवगत कराएं।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने बृहद जसराना नवीन नहर परियोजना के अंतर्गत सेंगर नदी में सिंचाई व अन्य कार्य हेतु पानी छोड़े जाने के लिए बनाए जा रहे चैनल का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण में पाया कि मानक बोर्ड के न लगाए जाने तथा मानक के अनुसार गुणवत्तापूर्ण सामग्री न पाए जाने पर अप्रसन्नता व्यक्त की उन्होंने मौके पर ही उपस्थित अधिशाषी अभियंता नहर को निर्देश दिए कि वह निर्माण कार्य से संबंधित मानक के अनुरूप निर्माण सामग्री का प्रयोग किया जाए तथा कार्य स्थल पर बोर्ड लगाकर मानक सामग्री का लेखन स्पष्ट रूप से कराया जाए। उन्होंने यह भी स्पष्ट निर्देश दिए कि मानक के विपरीत प्रयोग में लाई जा रही निर्माण सामग्री के पाए जाने पर उसकी कटौती की जाए। इसके पश्चात उन्होंने नंदपुर स्थित इंटेक्स वर्कर झील का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

 

 

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

दयालु बाबा स्कुल मे बच्चों को बांटे गए सोलर लाईट

दयालु बाबा सत्यनारायण उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय तीखमपुर मे उत्तर प्रदेश के द्वारा चलाई गई योजनाओं …

राष्ट्रीय कांदू वैश्य उत्थान समिति के अध्यक्ष बने आलोक गुप्ता एवं महामंत्री मुकेश गुप्ता

राष्ट्रीय कांदू वैश्य उत्थान समिति की बैठक कदम चौराहा स्थित तुलसी उत्सव वाटिका में संपन्न …

डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन को नगर पंचायत अध्यक्ष ने तीन ई-रिक्शाओं को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

रिपोर्ट- सौरभ पाठक IBN NEWS बरेली फतेहगंज पश्चिमी फतेहगंज पश्चिमी।। नगर पंचायत को स्वच्छ रखने …

परशुराम मंदिर साहूकारा में खीचड़ी सहभोज का आयोजन किया गया

रिपोर्ट- सौरभ पाठक IBN NEWS बरेली फतेहगंज पश्चिमी परशुराम मंदिर साहूकारा में खीचड़ी सहभोज का …

राम काज कीन्हे बिनुमोहि कहाँ विश्राम

रिपोर्ट- सौरभ पाठक IBN NEWS बरेली फतेहगंज पश्चिमी बरेली -सैंथल नगर के रामदूत कड़कड़ाती ठंड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *