जिलाधिकारी ने बीएसए कार्यालय का किया निरीक्षण, दो कर्मी मिले गैरहाजिर

बलिया: जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने मंगलवार को बेसिक शिक्षा कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वहां दो कर्मी गैरहाजिर मिले, जिनका स्पष्टीकरण तीन दिन के अंदर बीएसए के माध्यम से देने के निर्देश दिए।

कार्यालय में पहुंचते ही जिलाधिकारी ने हाजिरी रजिस्टर मांगा। चे​क किया तो पाया कि प्रवीण कुमार यादव व कर्मेन्द्र सिंह अनुपस्थित थे। इनका कोई प्रार्थना पत्र नहीं होने पर ​उन्होंने तीन दिन के अन्दर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। कहा कि रोस्टर के हिसाब से कर्मचारियों का समय से उपस्थिति सुनिश्चित कराई जाए। बेसिक शिक्षा कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे के सम्बन्ध में भी जरूरी जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान कार्यालय परिसर में बरसात का पानी जमा होने की समस्या बताई गई। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि एक बड़ा गड्ढा खोदकर सोख्ता बनवा दें जिसमें पूरे कैम्पस का पानी इकट्ठा हो सके। परिसर के पास खाली पड़ी जमीन के बारे में भी जानकारी ली।

खो—खो खिलाड़ियों का किया उत्साहवर्धन

जिलाधिकारी ने बीएसए आफिस परिसर के पास स्थित स्पोर्ट्स कम्प्लेक्स हाल भी देखा। बहुद्देश्यीय क्रीड़ा हाल का भी जायजा लिया। वहां मौजूद नेशनल खो—खो खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया तथा उनका उत्साहवर्धन किया। सभी खिलाड़ियों से खेल से जुड़ी बातों पर कुछ देर तक चर्चा भी की। खिलाड़ियों में पूजा पांडेय, प्रिया राजभर नेशनल टॉपर थीं, जिनकी जिलाधिकारी ने प्रशंसा कर हौसलाआफजाई किया।

रिपोर्ट वरुण चौबे IBN News ब्यूरो बलिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

WhatsApp For any query click here