जिलाधिकारी ने कमांड सेंटर का निरीक्षण किया

– ड्यूटी पर तैनात कर्मियों की उपस्थिति व कार्यों की पड़ताल की

– स्वयं बनाया एक प्रारूप, उसी पर मांगी प्रतिदिन की सूचना

बलिया: जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने गुरुवार को इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण किया। वे करीब 10 बजे कमांड सेंटर पहुंच गए और वहां के कार्यों व तैनात कर्मियों की उपस्थिति की जांच की। कितनी कॉल आई और उसके हिसाब क्या कार्यवाही हुई, इसकी भी समीक्षा की।

जिलाधिकारी ने कमांड सेंटर से ही आधा दर्जन प्रभारी चिकित्साधिकारियों से बात कर सैम्पलिंग से जुड़ी पूछताछ की। गूगल सीट पर भरी जाने वाली सूचना की भी जानकारी ली। कहा कि होम आईसोलेशन वाले मरीजों के पास जरूरी उपकरण हो, यह सुनिश्चित कराएं। सर्विलांस सेल प्रभारी डिप्टी कलेक्टर सर्वेश यादव ने बताया कि सैंपलिंग से पहले आसानी से होने वाले फीडिंग के लिए बुधवार को सभी एमओआईसी को विस्तृत ट्रेनिंग भी दी जा चुकी है। सम्भावना है गुरुवार से सब बेहतर ढंग से होने लगेगा। जिलाधिकारी ने कमांड सेंटर से इस पर भी हमेशा नजर बनाए रखने को कहा।

एल-1 की व्यवस्था की रोजाना देनी होगी रिपोर्ट

जिलाधिकारी श्री शाही ने कमांड सेंटर में तैनात कर्मियों को निर्देश दिया कि एल-1 में भर्ती पांच मरीजों से प्रतिदिन बात की जाए। नास्ता, खाना और अन्य व्यवस्था किस समय दी गयी, यह पूछकर नोट करें। साफ सफाई व डॉक्टर के राउंड लेने सम्बन्धी जानकारी भी लेनी है। इस तरह एल-1 फैसिलिटी की सुविधाओं से जुड़ी रोजाना की रिपोर्ट भेजी जाए। जिलाधिकारी ने इसके लिए एक प्रारूप स्वयं बनाया और उसी को प्रतिदिन भरकर उपलब्ध कराने को कहा। इसके अलावा सुबह 8 बजे के बाद सभी एमओआईसी से बात कर जरूरी जानकारी लेते रहने को कहा। इस दौरान सीडीओ विपिन कुमार जैन भी साथ थे।

रिपोर्ट वरुण चौबे IBN News ब्यूरो बलिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

WhatsApp For any query click here