Breaking News

संपूर्ण समाधान दिवस में हिदायत ही देते नजर आए डीएम एवं एसपी

*चंदौली : संपूर्ण समाधान दिवस में हिदायत ही देते नजर आए डीएम एवं एसपी, 100 प्रार्थना पत्रों में मात्र 09 का हुआ मौके पर निस्तारण…*

 

रिपोर्ट : ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS

 

जिलास्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल व पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल की अध्यक्षता में सकलडीहा तहसील सभागार में मंगलवार को सम्पन्न हुआ। इस दौरान प्राप्त शिकायतों की समीक्षा करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये कि तहसील दिवस में प्राप्त आवेदन पत्रों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण दोनों पक्षो को बुलाकर एवं समयबद्धता के साथ समाधान करें । उन्होंने चेतावनी दी कि समस्याओ के निस्तारण में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दास्त नही की जाएगी। जो अधिकारी या कर्मचारी शिथिलता बरतेंगे उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

  डीएम ने ग्राम पंचायतों के प्रधानों से अपील की है कि वह पराली न जलाने के लिए लोगों से वार्ता करें। यदि कोई उनकी बात नही मानता है तो तत्काल इसकी सूचना नजदीकी थाने में दें। इस ओर लोगों का ध्यान खींचने के लिए मुनादी कराई जाए। जिलाधिकारी ने छठ पर्व को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। कहां की कोविड-19 प्रोटोकॉल के अंतर्गत सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर पर्व को मनाया जाना है भीड़-भाड़ एकत्रित नहीं करनी है , मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग के साथ लोगों को 2 गज की दूरी बनाकर घाट पर पूजा करने के लिए जाएं। साथ ही संबंधित अधिकारियों को नदी, तालाबों में बैरिकेडिंग, साफ-सफाई, गोताखोरों की मुकम्मल व्यवस्था को लेकर तैयारियों का जायजा लिया। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा अभियान चलाकर गड्ढा मुक्ति का कार्य किया जा रहा है इस क्रम में छठ पर्व को लेकर जिन मार्ग पर गड्ढा है उसको तत्काल दुरुस्त करा लिया जाय।

 इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है, इससे लोगों को बचना है 2 गज की दूरी, मास्क है जरूरी फार्मूला को अपनाना है। छठ पर्व को लेकर नदी, तालाबों के घाटों पर कम से कम लोग रहे यह सुनिश्चित किया जाए। इस दौरान कुल 100 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ, जिसमें 09 का मौके पर निस्तारण किया गया।

संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान उपजिलाधिकारी सकलडीहा प्रदीप कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी आरके मिश्रा, जिला विकास अधिकारी पदम कांत शुक्ला, परियोजना अधिकारी सुशील कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला पंचायत राज अधिकारी ब्रमचारी दुबे, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भोलेन्द्र प्रताप सिंह, उप निदेशक कृषि राजीव कुमार, समाज कल्याण अधिकारी आरके सिंह सहित खंड विकास अधिकारी, पुलिस व प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

बाल विवाह के अंतर्गत की गई कार्यवाही, टीम ने रुकवाई वालिका की शादी

  रिपोर्ट सिद्धार्थ तिवारी IBN NEWS फ़िरोज़ाबाद कल दिनांक 28/11/2020 मुख्य विकास अधिकारी फिरोजाबाद को …

ब्राह्मण स्वयंसेवक संघ की स्थापना दिवस पर राम जानकी मन्दिर छोड़हर में हुआ भव्य कार्यक्रम

ब्राह्मण स्वयंसेवक संघ की जिला कार्यकारिणी की बैठक रविवार को राम जानकी मान्दिर परिसर छोड़हर …

कस्तूरबा गांधी स्वयं सहायता समूह के द्वारा सवरू बांध में बांटा गया बच्चों को निशुल्क कॉपी व किताबें

जिले के कांग्रेस वरिष्ठ नेता एवं समाजिक कार्यकर्ता जाकिर हुसैन के सहयोग से ग्राम सवरु …

सर्किल रुदौली के तीनों थानों पर संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन, 9 शिकायत में 3 का निस्तारण

  संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या 29/11/2020 अयोध्या – रूदौली सर्किल के तीनों …

कोविड 19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्यवाही – डीएम

  संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या अयोध्या – जिलाधिकारीअनुज कुमार झा ने चिकित्सकों, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *