किसी भी विवादित मामले को नजर अंदाज न करें,यथाशीघ्र करें निवारण : मंडलायुक्त

ब्यूरो रिपोर्ट ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली

जनपद के नोडल ऑफिसर व मंडलायुक्त वाराणसी दीपक अग्रवाल व आईजी विजय सिंह मीणा ने कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद के प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ आगामी त्योहारों के मद्देनजर जनपद में आपसी सौहार्द, शांति व्यवस्था बनाए रखने के संबंध में बैठक की गई।
मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि भूमि विवाद संबंधित किसी भी मामले को नजर अंदाज न किया जाए ऐसे मामलों को तत्परता से सुलझाएं और जहां कहीं भी आवश्यकता हो दोनों पक्षों को बुलाकर सुलह समझौता कराते हुए विवाद का निपटारा कराया जाए ।

उन्होंने दो टूक में कहा यह सुनिश्चित करें कि कहीं भी ऐसे मामलों के चलते कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने न पाए आगामी त्यौहारों मुहर्रम एवं गणेश चतुर्थी को देखते हुए शांति समितियों संबंधित बैठक करते हुए जन सामान्य को शासन के निर्देशों से अवगत करा दिया जाए।

कोविड-19 को देखते हुए शासन के निर्देशानुसार कोई भी जुलूस नहीं निकाला जाएगा इसका कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराया जाए। सभी उप जिलाधिकारियों व क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों में आवश्यक बैठक कराते हुए लोगों को शासन के निर्देशों को पहले से ही अवगत करा दिया जाए उन्होंने कहा कि इसके बावजूद यदि कहीं भी आशंका हो तो अवांछित तत्वों को चिन्हित करते हुए उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करें जहां जरूरी समझे ऐसे अवांछित तत्वों के शस्त्र लाइसेंस के जब्तीकरण, निरस्त की कार्रवाई भी करें।

आईजी विजय सिंह मीणा ने निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त क्षेत्राधिकारी/थाना प्रभारी संबंधित उप जिलाधिकारियों व राजस्व विभाग के ग्राम लेबल के अधिकारियों के समन्वय बनाते हुए सजग और सतर्क नजर रखें। शासन के निर्देशों को अवगत कराते हुए लोगों को समझाएं। उन्होंने कहा कि संदिग्ध व्यक्तियों पर सतर्क दृष्टि रखें अवांछनीय तत्वों के साथ सख्ती से पेश आएं ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें।

इस अवसर पर मंडलायुक्त ने जनपद में बाढ़ से बचाव के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा करते हुए, मुकम्मल रखने के निर्देश दिए उन्होंने कहा कि अब नदियों में जल स्तर काफी बढ़ गया है ऐसे में यह सुनिश्चित करें कि नाव में क्षमता से अधिक यात्री न बैठाएं। इसका तत्काल पालन सुनिश्चित कराया जाए अंत में जिलाधिकारी श्री नवनीत सिंह चहल ने सभी अधिकारियों को मंडलायुक्त महोदय के निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल, मुख्य विकास अधिकारी डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व उप जिलाधिकारी पीडीडीयू नगर, उपजिलाधिकारी सदर सहित अधिशासी अधिकारी, संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

WhatsApp For any query click here