Breaking News

ELECTION UPDATE2021: इस गांव मे वोटिग के दौरान जमकर बवाल खूब चले ईट पत्थर भगदड के हालात

 

टीम आईबीएन न्यूज़

वाराणसी:जौनपुर जिले मे त्रिस्तरीय (पंचायत) सामान्य निर्वाचन 2021 में सुबह नौ बजे 11 फीसद तक मतदान हो चुका था। दोपहर एक बजे तक भारी भीड़ भी गर्मी की वजह से छंटने लगी। वहीं एक बजे तक 32.56 फीसद तक मतदान हो चुका था।

केराकत ब्लाक के सरायबीरू गांव के बूथ पर गुरुवार को दोपहर में बीडीसी प्रत्याशी मतदाताओं पर अपने-अपने पक्ष में मतदान करने का दबाव बनाने को लेकर आपस में भिड़ गए। प्रत्याशियों को भिड़ते देख वहां पर मतदाताओं की भीड़ जुट गई। हालांकि, बाद में दोनों प्रत्याशी एक दूसरे को धमकी देते हुए चले गये। मौके पर सिर्फ एक पुलिस कर्मी मौजूद था, जिसने अपने को असहाय समझकर चुप रहने में‌ ही भलाई समझी।

प्रथम चरण में जौनपुर में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सुबह से ही मतदाताओं की कतार बूथों पर लगी हुई है। सुबह 11 बजे तक 22.70 फीसद मतदान हुआ।

इस दौरान बदलापुर के रूपचंद्रपुर के बूथ संख्या 222 पर जहां फर्जी मतदान को लेकर ईंट-पत्थर चले वहीं बक्सा के सड़ेंरी गांव के चार बूथों पर जिला पंचायत सदस्य पद के तीन प्रत्याशियों का नाम मतपत्र से गायब होने पर लगभग दो घंटे तक मतदान बाधित रहा। अधिकारियों के पहुंचकर समझाने व चूक स्वीकारने तथा चुनाव आयोग को पत्र लिखने के आश्वासन के बाद मतदान शुरू हुआ।

बदलापुर विकास क्षेत्र के मतदान केंद्र रुपचंद्रपुर के बूथ संख्या 222 पर फर्जी वोटिंग को लेकर प्रधान पद के दो प्रत्याशियों में जमकर ईंट पत्थर चले। जिसमें चार लोग घायल हैं। घायलों को उपचार हेतु सीएचसी ले जाया गया। तनाव को देखते हुए प्रभारी निरीक्षक पवन उपाध्याय भारी फोर्स के साथ बूथ पर डटे रहे।

उक्त गांव में विजयकुमारी सिंह पत्नी शिवनारायण सिंह व कुसुम सिंह पत्नी दिनेश सिंह प्रधान पद की प्रत्याशी है। जब गांव का एक व्यक्ति वोट देने जा रहा था तो फर्जी वोटिंग को लेकर दोनों पक्ष भिड़ गये। देखते ही देखते ईंट-पत्थर चलने लगे। परिणाम स्वरुप एक पक्ष से आदर्श सिंह व कृष्णा सिंह तथा दूसरे पक्ष से मनीष सिंह व कमलेश सिंह घायल हो गये हैं।

सिकरारा के बिसावा बूथ पर मारपीट के बाद मतदान रुक गया, वहीं सुरक्षा कारणों से मौके पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कॉलरी प्रबंधन की लापरवाही से जनमानस परेसान

  ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश हर दो घण्टे के अंतराल में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *