इटावा: बीएड की प्रवेश परीक्षा पर दिखा कोरोना का असर 978 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

https://youtu.be/UXJS63PrJrE

अंकुर त्रिपाठी IBN NEWS जिला संवाददाता

इटावा: लखनऊ विश्विद्यालय, लखनऊ द्वारा आयोजित यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2020-22 के अंतर्गत आज विभिन्न जिलों से आये कई परीक्षार्थियों ने जनपद के निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर बीएड प्रवेश परीक्षा दी। जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा ने जनपद के सभी परीक्षा केंद्रों पर शांति पूर्वक व सावधानी से परीक्षा सम्पन्न कराते हुये कहा कि, दौनो पालियों में पूरी सुरक्षा व्यवस्था के साथ परीक्षा सम्पन्न हो गई है कहीं भी किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था नही हुई एवं सभी उत्तर पुस्तिकाओं (ओएमआर शीट) को ट्रेजरी में समय से जमा करवाया जा रहा है। आज कोविड -19 के संकमण को देखते हुये सभी परीक्षा केंद्रों के मेन गेट पर ही सभी परीक्षार्थियों के हाथों को सेनेटाइजर से सेनेटाइज कराया गया व साथ ही प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर परीक्षा में सम्मलित होने वाले हर एक परीक्षार्थी का मुख्य द्वार पर ही मशीन से थर्मल टेम्परेचर भी मापा गया उसके बाद ही परीक्षार्थी को अंदर जाने की अनुमति प्रदान की गई।

प्रत्येक परीक्षा केंद्रों पर कक्ष निरीक्षकों को मास्क ग्लव्स व सेनेटाइजर उपलब्ध कराए गये ।
आज जनपद के विभिन्न 10 परीक्षा केंद्रों पर कुल 3530 परीक्षार्थी पंजीकृत थे जिनमें से विभिन्न परीक्षा केंद्रों जैसे कर्म क्षेत्र महाविद्यालय इटावा, सनातन धर्म इंटर कॉलेज, इस्लामियां इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, राजकीय इंटर कॉलेज, सोरा वाल इंटर कॉलेज, तिवारी ज्वाला प्रसाद बालिका इंटर कॉलेज राजकीय पंचायत राज महाविद्यालय इटावा पर कुल 2552 परीक्षार्थी ही उपस्थित रहे व द्वितीय पाली सम्पन्न हुई परीक्षा में सभी पंजिकृत परीक्षार्थियों में से कुल 978 छात्र छात्राएं अनुपस्थित रहे।

जिसमे राजकीय बालिका इंटर कालेज, इटावा में सबसे अधिक 400 परीक्षार्थियों में से 377 छात्र छात्राये उपस्थित व मात्र 23 परीक्षार्थी ही अनुपस्थित रहे, वहीँ सबसे कम पंजिकृत छात्र छात्राओं में तिवारी ज्वाला प्रसाद बालिका इंटर कालेज के केंद्र पर 240 पंजिकृत छात्र छात्राओं में से 181छात्र छात्राएं ही उपस्थित हुये व 59 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे ।
आज विभिन्न केंद्रों पर किये गये निरीक्षण में जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा के साथ अपर जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here