इटावा: बकेवर नगर पंचायत को राष्ट्रीय स्तर पर स्वछता सर्वे में टॉप ट्वेंटी में चुना गया

अंकुर त्रिपाठी IBN NEWS जिला संवाददाता

बकेवर/इटावा: बकेवर नगर पंचायत को राष्ट्रीय स्तर पर स्वछता सर्वे में टॉप ट्वेंटी में चुना गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 20 अगस्त को नगर पंचायत को वर्चुअल रूप से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पुरस्कृत किया जाएगा।
नगर पंचायत बकेवर के राष्टीय स्वछता सर्वे में चुने जाने पर नगर पंचायत के अधिकरियों कर्मचारियों में भारी खुशी की लहर है।
नगर पंचायत के ईओ अजय कुमार के नेतृत्व में कमर्चारियों ने मिलकर नगर को स्वच्छ बनाने के लिए प्रयास किये गए। कम्यूटर पर सभी नगर पंचायत से सम्बंधित स्थानों व कार्य ऑनलाइन करने व सिटीजन फीड बैक के आधार पर सर्वे टीम ने नगर पंचायत को राष्टीय स्तर पर स्वछता के तहत प्रदेश भर की नगर निगमों, नगर पालिकाओं, नगर पंचायतों में से चुनी गई 20 में से बकेवर नगर पंचायत को 17 वां स्थान मिला है। प्रधानमंत्री के लोकसभा क्षेत्र वनारस नगर निगम को दूसरा स्थान मिला है। शाहजहांपुर को तीसरा व प्रदेश की राजधानी लखनऊ को चौथा स्थान मिला है जबकि इटावा के पड़ोसी जनपद फिरोजाबाद को 5वां स्थान मिला है कन्नौज नगर पालिका को 6वां स्थान मिला है। इटावा जनपद की तीन नगर पालिकाओं व तीन नगर पंचायतों में से बकेवर नगर पंचायत पूरे प्रदेश में 17 वें स्थान पर चुनी गई है।
राष्ट्रीय स्तर पर स्वच्छता सर्वे करने वाली टीम ने आकर नगर लोगों से फीड बैक लिया था। एमआईएस व सिटीजन फीडबैक के आधार पर नगर को प्रदेश में 17 वें स्थान पर स्वच्छ्ता में रखा गया।
नगर पंचायत को स्वच्छ रखने ले लिए ईओ के द्वारा नगर पंचायत के सभी 12 वार्डों में स्वच्छता समितियों का गठन किया गया।एमआईएस फिलिंग अंतर्गत नगर पंचायत के संविदा कम्प्यूटर कर्मचारी अनूप कुमार के द्वारा नगर पंचायत के सभी सार्वजनकि शौचालय, मूत्रालय, व अन्य स्थानों की जानकारी को ऑनलाइन किया गया। स्वच्छता समितियों के स्वच्छता के प्रयासों पर सर्वे टीम ने नगर पंचायत के नागरिकों सेफीड बैक लिया था।
नगर पंचायत के इस पुरस्कार के लिए 5 नामों को जिलाधिकारी इटावा जेबी सिंह , एडीएम व चेयरमैन बकेवर विनोद दोहरे, ईओ अजय कुमार, कम्प्यूटर संविदा कर्मी अनूप कुमार के नाम भेजे गए हैं। 20 अगस्त गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक कार्यक्रम में वर्चुअली वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये ये पुरुस्कार देंगे। पुरुस्कार के लिए जिला एनआईसी कार्यालय पर उक्त 5 लोग मौजूद रहेंगे।
नगर पंचायत को स्वच्छता में टॉप 20के चुने जाने पर ईओ अजय कुमार चेयरमैन विनोद दोहरे सहित सभी कर्मचारी बहुत खुश है कि उनकी मेहनत रंग लाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here