Breaking News

सरकार के फरमान का भी नहीं हो रहा असर,सिर्फ कागजों पर सिमट कर रह गई गौशालाओं की हकीकत

 

संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

 

✍️ मरने के बाद जंगली जानवरों का निवाला बनते है गोवंश

✍️ अव्यवस्थाओं के बीच संडवा में बनी गौशाला में दम तोड रहे बेजुबान

✍️ सिर्फ कागजों में सिमटी बेजुबानों की खुराक

✍️ मरने के बाद बीच जंगलों में दिया जाता है फेक

✍️ क्या सिर्फ सो पीस बनकर रह जाएगी गौशाला

08/06/2021 मवई अयोध्या – ब्लॉक मवई के अन्तर्गत ग्राम संडबा में बनी गौशाला में गोवंश के मरने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आखिर सवाल उठता है कि क्या इन बेजुबानों को मिलने वाली सुविधाएं क्या सिर्फ कागजों पर सिमट कर रह गई, क्या सिर्फ इन बेजुबान गोवंश को चारदीवारी में रखकर आंकड़े दिखाना ही जिम्मेदारों का मकसद, क्यों नहीं मिल रहा बेजुबान गोवंश को उनका हक, सरकार भले ही गौशालाओं पर लाखों खर्च क्यों न करे लेकिन सत्त्यता कुछ और है।

आपको बता दें कि आए दिन संडवा में बनी गौशाला में गोवंश मर रहे हैं,लेकिन जिम्मेदार मोन,गोवंश के मौत का आंकड़ा छिपाने के लिए उनके शवो को करीब के जंगल में फेक दिया जाता है। जिन्हे जंगली जानवर नोच नोच कर खाते हैं। और आस पास के गांवो में उसकी बदबू फैलने से गांव में रहने वाले लोगों का भी जीना दुश्वार हो गया है। कुछ ग्रामीणों ने इसके लिए आवाज उठाई कि मरे हुए गोवंश को मिट्टी में दबा दिया जाए,जिससे कोई बीमारी न फैले,। आपको बता दें कि सरकार द्वारा गौशालाओं को हर मुमकिन मदद दी जा रही है,लेकिन जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन ठीक ढंग से नहीं कर रहे। क्या सरकार का यह ड्रीम प्रोजेक्ट सिर्फ कागजों पर दिखाई देगा।।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – प्रख्यात सिद्ध पुरुष बाबा नेवलदास की तपोस्थली उमापुर स्थित समाधि की चौखट पर हाईकोर्ट के न्यायाधीश ने टेका माथा

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या – दिनांक 15 अप्रैल 2024 को पटना हाईकोर्ट के …