Breaking News
Home / HIGHLIGHT / जिलाधिकारी की अध्यक्षता में भूतपूर्व सैनिकों की बैठक सम्पन्न, भूतपूर्व सैनिकों की सुनी समस्यायें

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में भूतपूर्व सैनिकों की बैठक सम्पन्न, भूतपूर्व सैनिकों की सुनी समस्यायें

 

REPORT IBN NEWS

देवरिया (सू0वि0) 23 मार्च। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन की अध्यक्षता में भूतपूर्व सैनिकों की एक बैठक कलक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। इस दौरान उन्होने भूतपूर्व सैनिकों के व्यक्तिगत समस्याओं को भी सुना। कहा कि सैनिक हमारे देश की सुरक्षा के लिये अपनी सेवाये देते है। उनके समस्याओं का हर संभव समाधान हो यह सुनिश्चित कराया जायेगा।

जिलाधिकारी श्री निरंजन ने बैठक में सैनिकों के शस्त्र रिन्यूअल जमीन संबंधित मामले आदि के निस्तारण कराये जाने संबंधित बिन्दु रखे जाने पर उन्होने कहा कि सैनिको की जो भी समस्यायें हो वे सैनिक कार्यालय के माध्यम से सूचीबद्ध करके जिला सैनिक कल्याण अधिकारी भेजेगें। प्राप्त सभी प्रकरणों का संज्ञान लिया जायेगा और उसका समाधान कराया जायेगा। भूतपूर्व कर्नल अरुण प्रकाश पाण्डेय द्वारा भूतपूर्व सैनिकों के लिये इसीएचएस योजना के लिये जमीन की उपलब्धता कराये जाने की बात रखी, जिस पर जिलाधिकारी उप जिलाधिकारी सदर से टेलीफोन पर वार्ता कर मुख्य राजस्व अधिकारी से समन्वय कर जमीन की उपलब्धता कराये जाने का निर्देश दिया।

 

बैठक में भूतपूर्व सैनिक एवं उनके आश्रित यथा- मनन यादव, दिनेश मिश्र, राजेश सिंह, प्रभाकर मणि, तारकेश्वर त्रिपाठी, किशुनदेव चौरसिया, सतीश कुमार, चन्द्रदीप चौहान एवं सुरेन्द्र नाथ आदि ने अपनी समस्याओं को जिलाधिकारी के सामने प्रस्तुत किया। गहनता से सुनवायी उपरान्त उन्होने सभी प्रकरणों को जिला सैनिक कार्यालय को हस्तगत इस निर्देश के साथ किया कि सभी को सूचीबद्ध करते हुए प्रकरणों को प्रस्तुत करेगें। इस दौरान भूतपूर्व सैनिक आदि उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सिटी मजिस्ट्रेट ने किया मतदान स्थल का दौरा।

  रिपोर्ट योगेश श्रीवास्तव गोरखपुर।सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव ने मतदान शुरू होने के बाद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *