Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / बारह ग्राम स्मैक के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार

बारह ग्राम स्मैक के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार

 

फतेहगंज पश्चिमी। देश में स्मैक मंडी के रूप में अपनी पहचान बना चुका यह कस्वा आयें दिन चर्चाओं में बना रहता है। कस्वे के स्मैक तस्कर पूरे देश में स्मैक कारोबार कर रहे है इसीलियें कस्वे का थाना व चौकी का चार्ज पाने के लियें लम्बी लाइन लगी रहती है। स्मैक तस्करी के लिए कस्वे में कुछ दिनों पहले हुए सपा नेता डॉक्टर असलम हत्याकांड के खुलासे के बाद यह साफ हो गया कि तस्करों के रास्ते में आने वाले प्रत्येक अवरोध को वह हवा में धूल की तरह उड़ाने की ताकत रखते हैं और इसके लिए वह हत्या जैसा जघन्य अपराध भी करने से पीछे हटने वाले नही हैं। विदित हो कि स्मैक तस्करी में विगत कुछ वर्षों में कई लोगों की जानें भी जा चुकी हैं। इनमें से कुछ की हत्या हुई है तो कुछ की तो शव का आज तक पता नही चला।

फिर चाहे वह स्मैक तस्करी के खिलाफ आवाज उठाने वाले हो चाहें वह तस्करी में लिप्त हों या फिर पुलिस का मुखबिर रहा युवक हो। सबका हाल एक ही हुआ इन सबको इसकी कीमत अपनी जान देकर ही चुकानी पड़ी और पुलिस के एक मुखबिर का तो आज तक पता ही नहीं चला कि वह कहाँ गायब हो गया। अब जब डॉ असलम हत्याकांड के खुलासे में स्मैक तस्करों का नाम आने पर कप्तान से लेकर एडीजी तक ने जब स्थानीय पुलिस के पेंच कसे और कस्बे में स्मैक तस्करी पर नकेल कसने के निर्देश दिए तो पुलिस सक्रिय हो गयी किन्तु नतीजा वही ढाक के तीन पात ही रहा। ऐसा नही है कि कस्बे में पहले स्मैक तस्करों के विरुद्ध पुलिस ने अभियान न चलाया हो किन्तु नतीजा हमेशा ही शून्य रहता है।

जिस कस्बे से स्मैक की करोड़ों की तस्करी होती रही है लेकिन अधिकांश बार पकड़े गए तस्करों से सिर्फ दस या बारह ग्राम स्मैक ही पकड़ी जाती है। जिसमे कई झोल और पुलिस के खेल के चर्चे हमेशा होते रहे हैं। इस बार भी हमेशा की तरह ही पुलिस ने मुरादाबाद निवासी एक महिला को बारह ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। अब विचारणीय प्रश्न है कि मुरादाबाद निवासी महिला सिर्फ बारह ग्राम स्मैक खरीदने या बेंचने इतनी दूर आयी होगी। पुलिस के मुताबिक शनिवार दोपहर फतेहगंज पश्चिमी चौकी इंचार्ज ने अपनी टीम के साथ नेशनल हाइवे स्थित राधाकृष्ण मंदिर पर खड़ी संदिग्ध महिला को गिरफ्तार कर जब महिला पुलिसकर्मियों से तलाशी करवायी तो उसके पास बारह ग्राम स्मैक बरामद हुई। महिला ने अपना नाम साइमा पत्नी शब्बो निवासी मुगलपुरा जनपद मुरादाबाद बताया किन्तु वह ये स्मैक कहाँ से लेकर आयी और कहाँ ले जा रही इन सवालों के जबाब में वह चुप्पी साध गयी।

 

रिपोर्ट कपिल यादव ibn24x7news बरेली

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

अयोध्या में आज रचा जाएगा इतिहास

https://youtu.be/zg6qehLh78g अयोध्या में आज रचा जाएगा इतिहास राम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल हुए …

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम जन्मभूमि स्थल पर जाने से पहले हनुमान गढ़ी मंदिर में प्रार्थना किया

://youtu.be/7XKAUjsCq9A # अयोध्या: परंपरा के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम जन्मभूमि स्थल पर जाने से …

राम जन्मभूमि अयोध्या में पहुच चुके है पीएम मोदी, हनुमानगढ़ी में पूजा के बाद करेंगे भूमि पूजन

https://youtu.be/7XKAUjsCq9Aअयोध्या पहुंचे पीएम मोदी, हनुमानगढ़ी में पूजा के बाद करेंगे भूमि पूजन अयोध्या में अब …

धोती-कुर्ता पहने लखनऊ से अयोध्या के लिए रवाना हुए, दिखे इस अंदाज में

धोती-कुर्ता पहने अयोध्या के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, दिखा ये अंदाज अयोध्या: राम मंदिर के …

राममंदिर भूमिपूजन: सीएम योगी ने पूरा किया गुरु का सपना, गोरक्षपीठ में पांच पीढि़यों का सपना पूरा होने का उल्‍लास

IBN NEWSअयोध्या रिपोर्टर अभिषेक सिंह अयोध्‍या में राममंदिर निर्माण के लिए हो रहे भूमिपूजन को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here