फ़िरोज़ाबाद: जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक,खराब कार्य प्रगति और लापरवाह अधिकारियों को लगाई फटकार

खबर फ़िरोज़ाबाद: विकास प्राथमिकता कार्यक्रमोें की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने खराब प्रगति व कार्य में लापरवाह अधिकारियों अधिशाषी अभियंता जल निगम, ए0ई0 आर0ई0एस0, जिला कार्यक्रम अधिकारी, अधिशाषी अभियंता सीएनडीएस को फटकार लगाते हुये मांगा स्पष्टीकरण ।

सभी कार्यदायी संस्थाऐं जनपद मंें चल रहें निर्माण कार्यों को पूरी गुणवत्ता के साथ समय से पूर्ण करायें अन्यथा होगी कार्यवाही।
जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह ने गुरूवार को मा0 मुख्यमंत्री जी के विकास प्राथमिकता कार्यक्रमोें की समीक्षा बैठक में सभी विभागों की एक-एक कर विकास कार्यांे की समीक्षा की एवं अद्यतन प्र्रगति के फोटोग्राफ्स व प्रेजेंटेशन प्रोजेक्टर के माध्यम से यथा स्थिति को जाना। बैठक के दौरान उन्होने स्वास्थय विभाग की योजनाओं एवं स्वास्थ्य सुविधाआंें की गहनता से एक-एक कर समीक्षा की, जिसमें उन्होने संस्थागत प्रसव बढाने पर जोर दिया। जननी सुरक्षा योजना के लाभार्थियों एवं आशा कार्यकत्रियों का समय से भुगतान किये जाने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दियें।

उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि वह संचारी रोगों से बचाव एवं रोकथाम पर विशेष ध्यान रखा जाया। उन्होने ग्रामीण पेयजल योजना के कार्याें को समय से पूर्ण न कराये जाने एवं ग्राम पंचायत के सापेक्ष अधिक धनराशि के नलकूप लगाये जाने के एस्टीमेट बनाये जाने पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुये उनका स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिये और उन्होने कहा कि सरकारी धन का सही ढंग से इस्तेमाल किया जाये।

बैठक के दौरान उन्होने आगनबाडी केंद्रोें के निर्माण कार्य में शिथिलता पाये जाने एवं आर0ई0एस0 व बाल विकास विभाग के आपसी समन्वय के अभाव को देखते हुये ए0ई0 आरईएस व जिला कार्यक्रम अधिकारी का स्पष्टीकरण देने के निर्देश दियें। इसी प्रकार निर्माण कार्य में शिथिलता पाये जाने पर अधिशाषी अभियंता सीएनडीएस का भी स्पष्टीकरण मांगा। उन्होेने जनपद में निलम्बित राशन दुकानों को अभी तक निस्तारित न करने पर शहर के पूर्ति निरीक्षक को कड़ी फटकार लगाते हुयेे निलम्बित दुकानों को जल्द निस्तारित कर पुर्नस्थापन शीघ्र किए जाने के निर्देश दिये।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी नेहा जैन, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी ए के दीक्षित, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी अनुपम राय, बीएसए अरविन्द कुमार पाठक, जिला विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।

रिपोर्ट-सिद्धार्थ तिवारी
आई बी एन न्यूज़
फ़िरोज़ाबाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

WhatsApp For any query click here