Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / प्रभावी अनुश्रवण हेतु जनपद को 18 जोन और 75 सेक्टर में विभक्त कर मजिस्ट्रेटटो की तैनाती की गई

प्रभावी अनुश्रवण हेतु जनपद को 18 जोन और 75 सेक्टर में विभक्त कर मजिस्ट्रेटटो की तैनाती की गई

देवरिया (सू0वि0) 30 मई। कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत गठित निगरानी समितियों के प्रभावी अनुश्रवण हेतु जनपद को 18 जोन और 75 सेक्टर में विभक्त कर मजिस्ट्रेटटो की तैनाती की गई है तथा उन्हें निर्देश दिया गया है कि वे प्रभावी तरीके से अपने क्षेत्र में निगरानी समितियों के कार्यों का अनुश्रवण सुनिश्चित करेंगे, साथ ही प्रवासी श्रमिकों को अनुमन्य राहत सामग्रियों एवं स्किल मैपिंग हेतु सर्वे का कार्य भी अपने देखरेख में संपन्न कराएंगे।

इसके साथ ही छोटे-छोटे विवादों की भी सूचना संबंधित थानों को देंगे। इस कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता/ लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।
उक्त आशय का निर्देश जिलाधिकारी अमित किशोर टाउन हॉल के ऑडिटोरियम में आयोजित बैठक के दौरान तैनात सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं अन्य जुड़े अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि निगरानी समिति के कार्यों का प्रभावी तरीके से अनुश्रवण किए जाने से वायरस के संक्रमण को आसानी से नियंत्रित किया जा सकता है।

इसलिए सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रतिदिन कम से कम पांच निगरानी समितियों से संपर्क कर वार्ता कर उनके कार्यों का अनुश्रवण करेंगे तथा उनके दायित्वों का निर्वहन सुनिश्चित कराएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रवासियों को तमाम सुविधाएं दी जा रही है। राहत सामग्री देने के साथ ही स्किल मैपिंग की जा रही है ताकि उनके दक्षता अनुसार स्थानीय स्तर पर रोजगार मुहैया कराया जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि वे अपने क्षेत्र में छोटे-छोटे राजस्व वादों की भी सूचना संबंधित थानो को देंगे तथा राशन वितरण कार्यों का भी अनुश्रवण भ्रमण के दौरान करेंगे।

पुलिस अधीक्षक डॉ श्रीपति मिश्र ने कहा कि बाहर से आने वाले प्रवासियों को 21 दिन होम कोरोनटाइन रहना होगा। होम कोरोनटाइन व्यवस्था को सुदृढ़ रखना है, इसके लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट निगरानी समितियों के संपर्क में रहेंगे। यह भी ध्यान रहे कि कोई भी होम कोरोनटाइन व्यक्ति अनावश्यक बाहर न निकले। उन्होंने आरोग्य सेतु एप एवं आयुष कवच ऐप अपलोड कराए जाने पर बल दिया है

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी शिवशरणपा जीएन, एडीएम प्रशासन राकेश पटेल, एडीएम वित्त एवं राजस्व उमेश कुमार मंगला, सीआरओ अमृतलाल बिंद, एएसपी शिष्यपाल सिंह, सीएमओ आलोक पांडे, ए सीएमओ डॉक्टर डीवी शाही सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे

प्रचारित- प्रसारित द्वारा सूचना विभाग, देवरिया।

 

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

बलरामपुर जिले में दो स्वास्थ्य कर्मी हुए कोरोना पॉजिटिव

एक HDFCबैंक कर्मी को भी हुआ कोरोना जिले में आज मिले है तीन कोरोना पॉजिटिव …

युवक का हाई प्रोफाइल ड्रामा पत्नी को बुलाओ नही तो कूद जाऊंगा

जनपद- देवरिया-  जनपद के रामपुर कारखाना में शनिवार को एक हाइवोल्टेज ड्रामा हुआ । एक …

डूड़ी गांव में पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ने से हड़कम्प , अमानीगंज बाजार सहित समूचा डूड़ी गांव सील।

  पुलिस प्रशासन हुआ सख्त अमानीगंज बाजार की सारी मार्केट बंद और आवागमन प्रतिबंधित 14 …

अभियान-नो मास्क,नो हेल्मेट,नो पेट्रोल

  अयोध्या जनपद के पेट्रोल पम्पों पर पुलिस अधिकारियों नेआकस्मिक चेकिगं कर बिना मास्क व …

प्रो अजय प्रताप सिंह को उपकुलसचिव प्रशासन ने जारी किया आदेश

  अवध विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर प्रो अजय प्रताप सिंह को कौशल संग्रहालय व श्रीराम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here