Breaking News

Exclusive: ऑक्सीजन सिलेंडर कालाबाजारी में चार गिरफ्तार, NRI से लिये थे 1 लाख 10 हजार

रिपोर्ट अमन सिंह IBN NEWS पटना

 

पटना आर्थिक अपराध इकाई ने राजीव नगर इलाके में छापेमारी कर हर्ष राज को ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते हुए गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके साथी गौरी शंकर कुमार, रवि कुमार और राहुल कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है। हर्ष राज इंद्रपुरी रोड नंबर 10 में रहकर कोरोना महामारी के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर 1 लाख दस हजार में बेचा करता था ।

दरअसल NRI गौतम भारद्वाज अमेरिका के न्यूयॉर्क में रहते हैं। इनकी शिकायत पर सोमवार को बिहार की आर्थिक अपराध शाखा (EOU) की टीम ने राजीव नगर से एक बड़े शातिर को पकड़ा है, जो इंसानों की सांस का सौदा कर रहा था। हर्ष राज नाम के इस शख्स के पास से ऑक्सीजन का एक बड़ा सिलेंडर बरामद हुआ। साथ ही एक ई रिक्शा भी जब्त किया गया है, जिसका इस्तेमाल यह शातिर सिलेंडर के ट्रांसपोर्टेशन के लिए कर रहा था।

 

आपको बता दें कि मूल रूप से मोतिहारी का रहने वाला हर्ष पटना के पटेल नगर इलाके में किराए पर रहता है। मोतिहारी में इसके पिता पत्रकार हैं। कोरोना की दूसरी लहर में यह कालाबाजारी का धंधा कर रहा था। यह अब तक पटना के लोगों से लाखों रुपए ठग चुका है। EOU की टीम इसके कनेक्शन को खंगाल ही रही थी कि शाम होते-होते इसके साथियों का पता चल गया। इस मामले में हर्ष, गौरी शंकर कुमार, रवि कुमार और राहुल कुमार को मिलाकर कुल 4 गिरफ्तारी हो गई है।

 

6 दिनों में ठगे 9 लाख

पकड़ा गया हर्ष बहुत शातिर है। कोरोना पीड़ित परिवार की मजबूरी का यह जमकर फायदा उठा रहा था। 85 हजार रुपए से लेकर 1 लाख 15 हजार रुपए तक में इसने ऑक्सीजन सिलेंडर बेचा है।

 

ADG नैयर हसनैन खान के अनुसार बैंक ऑफ बड़ौदा में इसका अकाउंट है। खंगालने पर पता चला कि पिछले 6 दिनों में इसके अकाउंट में 9 लाख से भी अधिक रुपए आए। सारे रुपए ऑक्सीजन की कालाबाजारी करके ही इसने कमाए। फिलहाल उसके बैंक खाता को फ्रिज कर दिया गया है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सबका साथ-सबका सम्मान यही जीवन का आधार:राजेश भाटिया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर मार्किट नंबर 1 तथा ब्यापार …