Breaking News

योग दिवस पर नि:शुल्क ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित

 

ब्यूरो रिपोर्ट सत्यम सिंह IBN NEWS अयोध्या

मनोशांति सेंटर फ़ॉर मेंटल हेल्थ केयर वाराणसी, ने दिल्ली स्थित कर्मपथ डेवलपमेंट फाउंडेशन के साथ वर्चुअल 21 जून को प्रात: 9 बजे से योगा दिवस का आयोजन किया जिसमें 50 से 60 लोगो की अलग अलग राज्यो एवँ शहरो से सहभागीता रही।
उसके साथ मनोशांति सेंटर फ़ॉर मेन्टल हेल्थ केयर की संस्थापक सुश्री शिवांगी श्रीवास्तव जो एक नैदानिक मनोविज्ञानिक है,उन्होंने करोना में  बढती हुई मानसिक बीमारियो एवंम उसके उपचार से भी लोगो को अवगत किया साथ ही स्वयं स्वीकृति किस प्रकार से व्यक्तियो में की जा सकती है व्यक्तियों को को इससे सम्बंधित जानकारी प्रदान की।

वहीं दूसरी ओर जयपुर निवासी अंतरराष्ट्रीय योगा एक्सपर्ट डॉ अनिल रावत ने योग का सही उपयोग ,सही दिनचर्या एवं संतुलित आहार के बारे में प्रतिभागियों को जानकारी प्रश्न्न उत्तरी सत्र के माध्यम से दी ।

इस कार्यक्रम में दिल्ली निवासी युवा योगाचार्य शिव शक्ति जी ने करोना बीमारियों के बचाव के लिए एडवांस योगा का अभ्यास अपने टीम के साथ कराया ।

कर्म पथ फाऊंडेशन के सह संस्थापक सनोज सिंह राणा जी एवम् देवेन्द्र सिंह चौहान जी ने प्रतिभागियों को ज्ञानवर्धक बातों के साथ धन्यवाद अदा कर कार्यक्रम का उत्साह पूर्वक समापन किया । कार्यक्रम का संचालन प्रभा दिक्षित द्वारा हुआ।
कर्म पथ डवलपमेंट फाऊंडेशन और मनिशांति सेंटर फ़ॉर मेन्टल हेल्थ केयर कोरोना के इस समय मे अलग अलग तरह से समाज मे सेवा प्रदान कर रहा है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने अपने प्रदेश अध्यक्ष का किया जोरदार स्वागत

गोरखपुर/सहजनवा। भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने अपने प्रदेश अध्यक्ष का विधानसभा सहजनवा के थाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *