Breaking News

बाबु धाम ट्रस्ट के बैनर तले बहराइच ,यूपी में हुआ निःशुल्क सेनेटाइजेशन कार्यक्रम का उद्घाटन

 

रिपोर्ट निशान्त मौर्या IBN NEWS बहराइच

 

बहराइच  जनपद का इतिहास आपदाओं से लड़ते हुए देश को नई दशा ऑर दिशा देने की रहीं हैं।

दिनांक 07/02/2021को बहराइच जनपद के रिहायशी इलाकों में बाबु धाम ट्रस्ट ऑर राज ग्लोबल डेवलपमेंट फाउंडेशन के संयुक्त बैनर तले , विधायक श्री सुभाष त्रिपाठी जी के सहयोग से सेनेटाजइजेशन कार्यकर्म का उद्घाटन हुआ । जिसका उद्घाटन भारत सरकार के भूतपूर्व एडीजी अजय प्रकाश पाठक ऑर विधायक सुभाष त्रिपाठी के संयुक्त कर कमलों से हुआ।

इसमें गणमान्य अतिथि चेयरमैन राजेन्द्र प्रसाद यादव, बृजेन्द्र यादव, शकील अहमद, महफूज अहमद, दीपक कुमार पाल , रविन्द्र तिवारी ऑर बाबू धाम ट्रस्ट की अध्यक्ष मंजुबाला पाठक, चंद्रभान सिंह पत्रकार निशान्त मौर्या,त्रिलोकी नाथ गुप्ता,विक्रम सिंह के साथ ही कई गणमान्य लोग ऑर ट्रस्ट के पदाधिकारी ऑर कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

जैसा कि सर्वविदित है कि देश की राजधानी से शुरू यह सेनेटाइजेशन कार्यकर्म माननीय प्रधानमंत्री के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी , यूपी के मुख्यमंत्री योगी जी का गृह क्षेत्र गोरखपुर , बिहार की राजधानी पटना की धरती सहित, उत्तर प्रदेश ऑर देश के अलग अलग राज्यों के बहुत से रिहायशी इलाकों में उद्घाटन पूर्व में हो चुका है और यह सेनेटाजइजेशनन कार्यकर्म अनवरत हो रहा है।
बाबु धाम ट्रस्ट ने यह ठाना है , सेनेटाइजेशन से कोरोना को हराना है।

 

कोरोना महामारी में भी अजय प्रकाश पाठक द्वारा स्थापित बाबु धाम ट्रस्ट श्री पाठक की मातृभूमि चंपारण ऑर गांधीजी की कर्मभूमि चंपारण में बहुत ही सराहनीय कार्य किया।
लाखों लोगों तक मास्क,अनाज ऑर सब्जी सहित जरूरतमंद सामान बाबु धाम ट्रस्ट के बैनर तले जरूरतमंद लोगों तक निःशुल्क उपलब्ध कराया गया।

 

हजारों लोगों तक भोजन ऑर अन्य सामग्री निःशुल्क उपलब्ध कराई गई।
बाबु धाम ट्रस्ट दशकों से गरीबों, शोषितों ऑर जरूरतमंदों की मदद करते आ रहा हैं।ट्रस्ट के बैनर तले लाखों कम्बल ऑर साड़ी गरीबों ऑर आदिवासी ऑर दलित महिलाओं के बीच चंपारण ,बिहार के थारू जनजाति के बीच बांटा गया।
महिलाओं के स्वावलंबन के लिए अनेकों कार्यकर्म ऑर जागरूकता कार्यकर्म भी चलाए गए।
सामाजिक सुरक्षा पेंशन स्कीम के तहत हजारों लोगों को लाभ बाबु धाम ट्रस्ट ने दिलाया।विकलांगता प्रमाण पत्र ऑर राशन कार्ड आदि लोगों को दिलवाने का काम बाबु धाम ट्रस्ट ने कैंप लगाकर किया।

 

विद्यालयों में लड़कियों के बीच फ़्री सेनेटरी नेपकिन का वितरण ऑर अस्पतालों में विटामिन के इंजेक्शन बाबु धाम ट्रस्ट ने अपने बैनर तले उपलब्ध कराई।
आज बाबु धाम ट्रस्ट किसी परिचय का मोहताज नहीं समय समय पर ट्रस्ट ने समाज में हो रहे कुकर्मों इर अपराधों के खिलाफ भी अपनी विरोध दर्ज की ऑर कैंडल मार्च ऑर सत्याग्रह भी किया।

 

अजय प्रकाश पाठक और उनकी धर्मपत्नी मंजुबाला पाठक गरीबों कि सेवा को सबसे बड़ा धर्म ऑर मानवता की रक्षा को सबसे बड़ा कर्म मानते है इसी से से प्रेरित करके पूरे देश स्तर पर अपने ट्रस्ट के बैनर तले सेनेटाइजेशन कर रहे। पूर्व में वाराणसी और गोरखपुर सहित यूपी के कई जगहों में यह उद्घाटन हो चुका है और यह सतत जारी है।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

फिल्मी अंदाज में हुईं लूट एवं अपहरण, छानबीन में जुटी पुलिस

  ब्यूरो रिपोर्ट विकाश चन्द्र अग्रहरी IBN NEWS मिर्ज़ापुर मीरजापुर। अहरौरा थाना क्षेत्र के वाराणसी …

जानिए जिले में क्यों लगे जिलाधिकारी मुर्दाबाद के नारे

जिले में 25 फरवरी से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ अनशन …

फिर बड़े गैस सिलेंडरों के दाम

केंद्र सरकार ने एक बार  फिर गैस के दाम में वृद्धि की है आपको बता …

किसानों के डाटा संशोधन के लिए 1 से 3 मार्च तक हर ब्लॉक में समाधान दिवस

( बलिया ) जिलाधिकारी अदिति सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत …

ब्रेकिंग इंदौर: स्पा सेंटर का आड़ में जिस्मफरोशी का धंधा………

  रिपोर्ट कंवलजीत सिंह IBN NEWS इंदौर ★ स्पा सेंटर का आड़ में जिस्मफरोशी का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page