Breaking News

Breaking गाजीपुर: दूषित मछली खाने से फैला डायरिया युवती की मौत, 2 दर्जन चपेट मे

रिपोर्ट राकेश पाण्डेय ibn24x7news ग़ाज़ीपुरबाराचवर विकास खण्ड के ताजपुर ग्राम पंचायत के मौजा रनीयापुर की राजभर बस्ती डायरिया की चपेट में आने और युवती की मौत के बाद स्वास्थ्य महकमा चौकन्ना ह़ो गया है। दूसरी तरफ इलाकायी भासपा विधायक राजधानी से बयान जारी कर राजनीति करने मे ब्यस्त है।

किशोरी कुसुम (17) पुत्री हरिहर राजभर की मौत हो चुकी है जबकि उसकी दादी देवमुनिया तथा पिता सहित बस्ती के 32 लोग पीड़ित हैं। उन्हें न्यू पीएचसी ताजपुर, जिला अस्पताल बलिया और मऊ के अलावा निजी अस्पतालों में दाखिल हैं।

डायरिया की खबर से प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा वाकिफ है। एसडीएम मुहम्मदाबाद राजेश गुप्ता तहसीलदार मुहम्मदाबाद सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी बस्ती का शुक्रवार को दौरा किए। न्यू पीएचसी ताजपुर के इंचार्ज आशुतोष गुप्त ने बताया कि बस्ती में डायरिया की शिकायत सोमवार को मिली थी। उसके बाद ही बस्ती में दवा का छिड़काव, हैंडपंपों के पानी को विसंक्रमित किया गया।

हर घर में जरूरी दवा वितरित की गई। कारण के सवाल पर उन्होंने बताया कि बस्ती के चारो तरफ बरसात का पानी जमा है पानी के निकास की कोई ब्यवस्था नही है निकासी के अभाव में लगभग चहुंओर बारिश का पानी जमा हो गया है। सीएमओ जीसी मौर्य ने दावा किया कि अब बस्ती की स्थिति नियंत्रण में है। बताए कि बस्ती की किशोरी की मौत मंगलवार को बलिया जिला अस्पताल में हुई। अन्य पीड़ितों की स्थिति में सुधार की सूचना मिल रही है। पीड़ितों में महिलाएं तथा बच्चे भी शामिल हैं।उधर ग्रामीणों का कहना है कि बारिश के पानी के जमाव डायरिया का मुख्य कारण है। उसके साथ ही पीड़ित परिवारों ने दूषित,मांस,मछली खाया।

पूर्व मंत्री क्षेत्रीय विधायक ओमप्रकाश राजभर ने बताया कि हमे गांव में सफाई के लिए डीपीआरओ व डीएम से बात किया था लेकिन अभी तक इस क्षेत्र में तैनात सफाई कर्मियों द्वारा सफाई नही किया गया। इससे प्रतीत होता है कि जिला प्रशासन का सफाई कर्मियों पर से अं‍कुश हट गया है।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

पुलिस की बड़ी सफलता , अपरहित बच्चे को बरामद कर अपहरणकर्ता को किया गिरफ्तार

    ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली सैयदराजा । सदर कोतवाली पुलिस को …

चंदौली : कम्युनिटी पुलिस के तहत एसपी ने जरूरतमंदों में बांटा कम्बल व उनी वस्त्र

  ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली जनपद पुलिस अधीक्षक अमित कुमार द्वारा इस …

जनपद में आज शुरू हुआ कोविड वैक्सिनेशन का तीसरा चरण

  रिपोर्ट-सिद्धार्थ तिवारी IBN NEWS फ़िरोज़ाबाद फ़िरोज़ाबाद-देशभर में आज कोविड 19 के टीकाकरण का तीसरे …

बीस हजार रूपये का इनामिया अन्तर्जनपदीय अभियुक्त अवैध तमन्चे के साथ गिरफ्तार

  संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई, अयोध्या मवई अयोध्या – दिनाँक-22.01.2021  श्रीमान् पुलिस …

24 जनवरी से 26 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा चैरी-चैरा गीत प्रतियोगिता

  रिपोर्ट राम सागर तिवारी IBN NEWS बलरामपुर दिनांक 22 जनवरी, 2021 मुख्य विकास अधिकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *