Breaking News

गाजीपुर: हाकी हृदय सम्राट तेजबहादुर सिह का निधन शोक मे डूबे समर्थक

 

ब्यूरो रिपोर्ट राकेश पाण्डेय IBN NEWS गाजीपुर

गाजीपुर:जनपद मे अपनी अलग ही साख के लिए चार दशकों से चर्चा मे रहने वाली काठू बकाटू की जोडी टूट गयी. लोग तेजबहादुर सिंह को पहलवान के नाम से जानते थे.

जिले का सैदपुर तहसील इलाके को मिनी चंबल कहा जाता है और इस इलाके मे पहलवान का जलवा चार दशक से अधिक समय तक कायम रहा पहलवान के अति करीबी रमाशंकर सिह की आखे घटना के बाद नम हो गयी. लेकिन रमाशंकर सिह उर्फ काठू सिह ने यहा तक कह दिया कि अब भईया से राय नही ले पायेगे. पहलवान की कमी कभी पूरी नही होगी.

ज्ञात हो कि तेजबहादुर सिह उर्फ बकाटू उर्फ पहलवान की तबियत कुछ वर्ष पूर्व खराब होने पर काठू सिह ही उन्हे दिल्ली ले जाकर बेहतर इलाज कराया पहलवान हार्ट के मरीज थे.

काठू सिह ने भरी आंखों से कहा कि पंचायत चुनाव मे भईया को काफी मेहनत करने से उनकी तबियत खराब हुई हम चाहकर भी कुछ कर न पाये इसका मलाल पूरी जिंदगी रहेगा.

समाजवादी पार्टी गाजीपुर के तत्वाधान में जिलाध्यक्ष रामधारी यादव की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय समता भवन पर एक शोक सभा का आयोजन किया गया । इस शोक सभा में पूर्व सांसद माननीय राधे मोहन सिंह जी के बड़े भाई तेज बहादुर सिंह जी के निधन पर शोक व्यक्त किया गया.

इस बात की जानकारी होते ही जिले सहित पूर्वांचल मे शोक की लहर दौड़ गयी. पहलवान का निधन दिल्ली के अपोलो अस्पताल मे हुआ मौके पर उनके छोटे भाई राधे मोहन सिह मौजूद थे.

तेजबहादुर सिह हाकी के शौकीन थे और इसी शौक के चलते केन्द्र व प्रदेश सरकार से निवेदन कर स्टर्रोटर्रफ लगा करोडो का स्टेडियम करमपुर मे बनवाये थे जहा सैकडो युवा हर साल हुनर सीखते है. तेजबहादुर सिह के निधन से जिले मे हाकी का परचम लहराने वाला कोई नही बचा है.

शोक की इस घडी मे तमाम शुभचिन्तको रिश्ते दारो की भीड करम पुर मे जुट रही है

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

देवरिया-बनकटा पुलिस टीम द्वारा 1.776 किलो गांजे के साथ 01 अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार

आज दिनांक 16.04.2024 को क्षेत्राधिकारी सलेमपुर के कुशल पर्यवेक्षण में थाना बनकटा पुलिस टीम द्वारा …