Breaking News

गाजीपुर:-तीस साल बाद जनता ने बदला प्रधान का पद नये प्रधान को लेकर खुशी की लहर

ब्यूरो रिपोर्ट राकेश पाण्डेय IBN NEWS गाजीपुर

गाजीपुर: जनपद मे एक ऐसी गाँव सभा है जहा प्रधान पद पर 30 साल से कब्जा जमाये परिवार का तिलिस्म जनता ने तोड दिया है, नवनिर्वाचित प्रधान को लेकर गाँव मे काफी उत्साह है.

ज्ञात हो कि आदर्श नगर पंचायत जंगीपुर से सटी हुई तकरीबन 5 हजार की आबादी वाला गाँव अरशदपुर मे पिछले 30 सालो से एक ही परिवार का प्रधान चुना जाता रहा है . जबकि विकास का आलम यह है कि गाँव की गलियों मे नाबदान का पानी निकासी के लिए आज तक नाली का निर्माण भी नही हो सका.

निवर्तमान प्रधान ब्रिजेश यादव पर ग्रामीणों ने 50 से अधिक शौचालय निर्माण का पैसा हजम करने के साथ ही प्रधानमंत्री आवास के नाम पर मनमानी व वसूली की तमाम शिकायतें ग्रामीण जिलाधिकारी से कर चुके है जिसकी जांच भी जारी है इसी बीच मौजूदा डीपीआरओ का स्थानांतरण हो जाने व चुनाव की घोषणा हो जाने से जांच का काम बीच मे रूक गया है. जो अब चुनाव के बाद गति पकड रहा है.

ग्रामीणों व विजेता प्रधान के समर्थको व शिकायत करने वाले लोगों ने आरोप लगाया है कि गाँव के बाहर थाने के बगल मे मौजूद गाँव सभा की खाली जमीन पट्टा करने के नाम पर बृजेश यादव ने दर्जनो परिवारों से लाखो रूपये पेशगी लिया है लेकिन किसी को पट्टा नही मिला जिससे लोगो का आक्रोश बढता जा रहा है. मौजूदा प्रधान के समर्थक लोगों से मिलकर जीत की बधाई दे रहे है.

जबकि विजेता प्रधान श्रवण प्रजापति ने कहा है कि गाँव की गलियों मे नाली निर्माण के अलावा हर पात्र या जरूरत मंद को उसका हक दिलाने के साथ सरकार की योजनाओं को शतप्रतिशत लागू कराना उनका मूल उद्देश्य है. लोगों ने वोट देकर जो विश्वास जताया है उसपर खरा उतरने का प्रयास किया जायेगा.

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

देवरिया-बनकटा पुलिस टीम द्वारा 1.776 किलो गांजे के साथ 01 अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार

आज दिनांक 16.04.2024 को क्षेत्राधिकारी सलेमपुर के कुशल पर्यवेक्षण में थाना बनकटा पुलिस टीम द्वारा …