Breaking News

गंगा जमुनी तहजीब का नाम देने वाले हज़रत शेख़ मख़्दूम अशरफ अब्दुल हक़ रुदौलीवी का 604वां उर्स मुबारक संपन्न

 

संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

30/01/2021 मवई अयोध्या – गंगा जमुनी तहजीब का नाम देने वाले हज़रत शेख़ मख़्दूम अशरफ अब्दुल हक़ रुदौलीवी का 604 वां उर्स शुक्रवार को ख़िरके(मखदूम साहब के पवित्र वस्त्र)की ज़ियारत के बाद संपन्न हो गया।उर्स में हज़ारो जायरीनों ने शेख़ मख़्दूम अहमद अब्दुल हक़ रुदौलवी की मजार पर अक़ीदतो का इज़हार करते हुए देश में अमन शांति की दुआएं मांगी।

604 वें उर्स शेख उल आलम के मौके पर शुक्रवार को सुबह चार बजे दरगाह के सज्जादा नशीन व मुतवल्ली शाह अम्मार अहमद अहमद नैय्यर मियाँ ने ख़ानक़ाह शेख उल आलम में गागर पर फातेहा कर के पहले कुल की रस्म अदा की।उसके बाद शेरवानी की रस्म अदा की गई। इस रस्म का इतिहास है कि मख्दूम साहब के ऊपर एक कलाम सुन कर वज्द का आलम हो गया तब शैखुल आलम के पास जो कुछ भी था वह उतार के कलाम सुनाने वाले को दे दिया था।

 

वही रस्म आज तक चली आ रही है।सुबह छह बजे सज्जादा नशीन नैय्यर मियाँ ने दरगाह शरीफ में स्थित मख्दूम साहब की मजार का ग़ुस्ल इत्र पोषी किया।ग़ुस्ल के मौके पर ज़ायरीनों का सुबह इतनी ठंड होने के बावजूद हुजूम था जो अपने हाथों में केवड़ा लिए आस्ताने के ऊपर छिड़क रहे थे। यह दृश्य देखने लायक था ऐसा प्रतीत हो रहा था कि बारिश हो रही है।

 

दोपहर दो बजे ख़िरके शरीफ की महफ़िल ख़ानक़ाह में सज्जादा नशीन नैय्यर मियाँ की सदारत में हुई।दूसरे कुल का फातेहा हुआ उसके बाद मख्दूम साहब के ख़िरके शरीफ(पवित्र वस्त्र)की श्रद्धालुओं को नैय्यर मियाँ ने ज़ियारत कराई।ज़ियारत के वक़्त ख़ानक़ाह और दरगाह में हर तरफ नूर और रौनक का माहौल था।

✍️सूफी संत शेख अब्दुल कुद्दूस गंगोही की पुस्तक का विमोचन हुआ

मदरसा जामिया चिश्तिया द्वारा लिखी गई पुस्तक सूफी संत शेख अब्दुल कुददूस गंगोही को पुस्तक का विमोचन सज्जादानशीन शाह अम्मार अहमद अहमदी नैय्यर मियां की उपस्थिति में हुआ।जिसमे देश भर से श्रद्धालु जिसमे मुख्य रूप से मध्यप्रदेश,छत्तीसगढ़,बिहार,झारखंड,महाराष्ट्र व उत्तर प्रदेश के लोगों ने शिरकत की।उर्स में देश के महान सूफी गायकों ने अपनी गायकी में सूफी कलाम के ज़रिए सूफियों का प्रेम सदभाव का पैगाम दिया।

✍️प्रशासन रहा सतर्क सीओ व कोतवाल करते रहे गश्त

विश्व प्रसिद्ध शेख़ मख़्दूम अहमद अब्दुल हक़ रुदौलीवी का 604 वां उर्स सोमवार को ख़िरके(मखदूम साहब के पवित्र वस्त्र)की ज़ियारत के बाद संपन्न हो गया।उर्स में हज़ारो जायरीनों ने शिरकत की उर्स के दौरान देखते हुए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क रहा।कही कोई अप्रिय घटना न हो इस लिए सीओ रूदौली डॉक्टर धर्मेंद्र यादव,कोतवाल रुदौली कुलदीप तिवारी समेत समेत काफी संख्या में सादी वर्दी में पुलिस बल तैनात रहा।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

यूपी:आतंकियों के समथर्को ने किया लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला मचा हडकंप

IBN NEWS राकेश पाण्डेय की रिपोर्ट यूपी के गाजीपुर जिले मे आतंकियों के समर्थन मे …

चंदौली : डीएम व एसपी ने किया नौगढ़ थाने का औचक निरीक्षण, नौगढ़ तहसील में लोगों की जनसमस्याओं से हुए रूबरू

ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली खबर जनपद चंदौली से है, जहां मंगलवार को …

हनुमानगंज ब्लाक पर कूड़े के ढेर में फेंके हुए मिले कई बहुमूल्य दस्तावेज व आधार कार्ड की कॉपी

बलिया के हनुमानगंज ब्लाक आधार कार्ड का महत्व नहीं ,आधार निराधार हुआ साबित, फेंका गया …

आगामी पंचायत चुनाव को देखते हुए पीस कमेटी की बैठक संपन्न

  02/03/2021 संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या मवई अयोध्या – पंचायत चुनाव …

आग लगने से दो घरों की गृहस्थियां जलकर राख, लाखों का हुआ नुकसान

  02/03/2021 संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS M मवई   अयोध्या  क्षेत्र अंतर्गत ग्राम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page