Breaking News
Home / Highlight's / COROAN: इंदौर में 213 हुए कोरोना संक्रमित एक दिन में 40 मरीज और मिले, मृतक संख्या 21 पर पहुंची

COROAN: इंदौर में 213 हुए कोरोना संक्रमित एक दिन में 40 मरीज और मिले, मृतक संख्या 21 पर पहुंची

 

 

इंदौर में 213 हुए कोरोना संक्रमित एक दिन में 40 मरीज और मिले, मृतक संख्या 21 पर पहुंची इंदौर। शहर के हालात और गंभीर होते जा रहे हैं। बुधवार को महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज द्वारा जारी रिपोर्ट में इंदौर में कुल 40 कोरोना मरीज पाए गए हैं। इसके साथ मरीजों की संख्या 213 हो गई है। चिंता की बात यह है कि इनमें से कई मरीज नए क्षेत्रों के भी हैं। आज शाम एमजीएम कॉलेज द्वारा जारी बुलेटिन में कुल 57 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसमें 40 अकेले इंदौर के हैं और बाकी में बड़वानी तथा खरगोन जिला शामिल है। वहीं अब तक मृत की संख्या 21 जा पहुंची है, और 11स्वस्थ होकर घर जा चुके है।उधर, मप्र में आईएएस के बाद दो आईपीएस भी कोरोना पॉजीटिव पाए गये हैं। इनमें एक भोपाल में बटालियन में और एक इंदौर में पदस्थ है।

राहत की बात यह है कि भोपाल में पदस्थ आईपीएस की पहली रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। लेकिन उन्हें क्वारेंटाईन किया गया है। इंदौर में पदस्थ आईपीएस को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। पुलिस मुख्यालय ने सभी आईपीएस अधिकारियों को संभल कर काम करने और कोरोना संक्रमण के दौरान बचाव के लिए बनाए प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी है।11 नए क्षेत्र कंटेनमेंट घोषितकलेक्टर मनीषसिंह ने कोविड-19 से संक्रमित 11 नए क्षेत्रों को एपिडेमिक डिजीज कोविड-19 रेगुलेशन के अंतर्गत कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया है।

किसी क्षेत्र को कंटेनमेंट घोषित करने का उद्देश्य उसका सही सर्विलेंस करना है। नए कंटेनमेंट क्षेत्रों में मधुबन कॉलोनी, सुदामा नगर, सैफी नगर, जबरन कॉलोनी, रूपराम नगर, पैलेस कॉलोनी माणिकबाग, मरीमाता इंदौर, विनोबा नगर ओल्ड पोस्ट आॅफिस, ओम विहार पलहर नगर, लोधा पूरा जवाहर मार्ग एवं स्नेहलतागंज गुयरूब भवन शामिल हैं। प्रत्येक क्षेत्र के सर्विलेंस हेतु इंसिडेंट कमांडर, राजस्व अधिकारी, पुलिस अधिकारी एवं नगर निगम अधिकारी का दल गठित किया गया है।

डाटा संकलित करने के लिये बनाया गया विशेष एप्पकलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमित क्षेत्रों में टीम द्वारा किये जा रहे सर्वे के डाटा को संकलित करने के लिये एक विशेष मोबाइल एप्प “अरण्य” बनाया गया है। इस एप्प में टीम को आवंटित घरों और उनमें रहने वाले लोगों की जानकारी रहेगी। एप्प के माध्यम से बीमार मरीजों की जानकारी भी एकत्रित होगी। जिसमें मरीज पाये जाने पर उसका यथासंभव इलाज कराया जायेगा। यह विशेष एप्प सभी आँगनवाड़ी एवं आशा कार्यकतार्ओं के मोबाइल में लोड किया गया है।

दो संदिग्ध मरीज एमवाय से भागे बड़े अस्पताल प्रशासन की लापरवाही भारी पड़ रही है। कल फिर दो संदिग्ध मरीज अस्पताल से चले गए। उर्वशी (26) रविदास नगर को टीबी चेस्ट सेंटर में 6 अप्रैल को दोपहर भर्ती किया था। 7 अप्रैल को दोपहर साढ़े तीन बजे अस्पताल से गायब हो गई।

जल्ला खादिल (40) चंदन नगर को 6 अप्रैल रात 2 बजकर 27 मिनट पर भर्ती किया था और दोपहर 2 बजे वो भी भाग गया। बड़े अस्पताल की ज्मिेदारी अधीक्षक डॉ. पी.एस. ठाकुर की है और टीबी चेस्ट सेंटर भी बड़े अस्पताल में ही आता है। इन मरीजों के भागने से आम लोगों के लिए खतरा है। एमजीएम मेडिकल कॉलेज ने जिस यूडीएस कंपनी को ठेका दिया है, उसके गार्ड भी काम नहीं कर रहे।

 

रिपोर्ट कंवलजीत सिंह IBN NEWS

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

CORONA UPDATE- बलिया मे कोरोना केस के दो नए मामले फिर कुल संख्या हुई 42

  कोरोनावायरस ने बलिया मे भी अपना फैलाव और तेज कर दिया है आपको बता …

दौली में कोरोना पाजिटिव मरीज की मौत, मचा हड़कंप

  कोरोना संक्रमण के बढ़ते वैश्विक आंकड़ों एवं इस महामारी की जद से संक्रमित लोगों …

हिन्‍दी पत्रकारिता दिवस के अवसर कुछ विशेष IBN NEWS

हिन्‍दी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर सोचने की जरूरत है कि जब हमारे पास लिखने …

BREAKING: नहर में नवजात का शव बरामद मौके पर पहुँची पुलिस

    महराजगंज – सदर कोतवाली के अंतर्गत ग्राम पंचायत धरमपुर गांव के समीप से …

ब्राह्मणीपुरा हॉट स्पॉट घोषित

  बहराइच – कोरोना वायरस का कहर इन दिनों ज्यादा फ़ैल गया है और लॉक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here