Breaking News

बिना कनेक्शन थमा रहे बिजली बिल कैसरगंज बहराइच,प्रदेश में असंगठित मजदूरों के लिए राज्य शासन द्वारा जारी की गई सौभाग्य प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना में एक के बाद एक नए झोल सामने आ रहे हैं।


तेलिया,बिराहिमपुर और मटेहिया के उपभोक्ताओं को कनेक्शन न देने और हजारों के बिजली बिल थमाने का मामला सामने आने के बाद बिजली कंपनी का एक नया फर्जीवाड़ा सामने आया है।

जिलेभर के कई ग्रामीण डिवीजन के कई उपकेंद्र के उपभोक्ताओं को कंपनी बीते कई माह से उस मीटर का बिजली बिल थमा रही है, जिसका अभी तक कनेक्शन भी नहीं जोड़ा गया है। इतना ही नहीं इस बात की शिकायत लेकर उपभोक्ता जब कंपनी के अफसरों के पास पहुंचे तो उन्होंने यह कहकर शिकायतकर्ताओं को चलता कर दिया कि यह ऑनलाइन कनेक्शन हुए हैं, इसमें वे कुछ नहीं कर सकते हैं।
दिखा रहे खपत

बिजली कंपनी गरीब उपभोक्ताओं पर दोहरा बोझ तो डाल रही है। इसके अलावा इनको दिए जा रहे बंद मीटर के बिजली बिलों पर बकायदा कई यूनिट की एक माह की खपत भी दर्शाई जा रही है।

हैरत की बात तो यह है कि जब मीटर में कनेक्शन जोड़ा ही नहीं गया है तो ५० यूनिट की खपत किस आधार पर बताकर बिजली बिल थमाए जा रहे हैं। हालांकि कंपनी के कुछ जिम्मेदारों का कहना है कि योजना में एेसा कोई प्रावधान नहीं है कि बिना कनेक्शन जोड़े बिजली बिल जारी कर दिए जाएं। यदि ऐसे मामले सामने आ रहे हैं तो संबंधित अधिकारी से कहकर तुरंत कनेक्शन जुड़वाए जाए

योजना के तहत बिजली मीटर तो लगा दिए गए हैं, लेकिन अभी तक कनेक्शन नहीं जोड़े गए

इसके बाद भी उन्हें 13000और960 रुपए के बिजली बिल थमाए जा रहे हैं। इतना ही नहीं राज कुमार ने बताया नाम से लगे मीटर का बिजली बिल रीडिंग के अनुसार नही जारी किया जा रहा है। एेसे में हमारे ऊपर दोहरा बोझ डाला जा रहा है।
रिपोर्ट:- फूलचंद यादव ibn24x7newsकैसरगंज बहराइच

About IBNNEWS

Check Also

संचारी रोग नियंत्रण अभियान व दस्तक पखवाड़ा का शुभारंभ सदर विधायक ने किया

रिपोर्ट अरविंद यादव ibn24x7news महाराजगंज महराजगंज:- जिला संयुक्त चिकित्सालय परिसर से संचारी रोग नियंत्रण अभियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *