Breaking News

मितौली(खीरी): सड़को मे गढ्ढे के साथ पत्थर भी हुए बाहर

1. योगी सरकार का गड्ढा मुक्त अभियान हुआ फैल

मितौली(खीरी) – उत्तर प्रदेश के सीएम बनते ही योगी आदित्यनाथ ने दावा किया था कि वह 15 जून तक प्रदेश की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करा देंगे, लेकिन ये दावा हवा हवाई साबित हुआ। 2018 के बाद से अब तक कई सड़कें ऐसी रहीं, जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विकास का एजेंडा नहीं पहुंच पाया। प्रदेश मानचित्र पर अपनी अलग पहचान रखने वाले लखीमपुर खीरी की बात करें, तो यहां तो सड़कों का हाल बेहद बुरा है। लखीमपुर खीरी की हालत गंभीर।वर्ष 2018 में चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले यूपी गड्ढा मुक्त का दावा किया था।

शुरुआत में कार्य में तेजी दिखी, लेकिन इस मिशन में कई सड़कें छूट गईं और फिर क्या समय बीतने के साथ ही गड्ढा मुक्त का ये अभियान फाइलों में सिमटता चला गया। इस दौरान कई मार्ग ऐसे रहे, जहां गड्ढा मुक्त का तनिक भी असर दिखाई नहीं दिया। ऐसे ही मार्ग से जब दैनिक जनमोर्चा मितौली टीम गुजरी, तो वहां के लोगों ने अपना दर्द बयां किया। यहां की हालत सबसे अधिक खराब है। ऊँचीपार के पास से गुजर कर कोटरी जाने वाले तरफ का मार्ग तो पूरी तरह जर्जर हो गया है। और उस पर भी गहरे गड्ढे हैं।पत्थर भी बाहर हो गए हैं ।कई दुर्घटनाएं घटित हो चुकी है। प्रशासन जानकर भी अनजान है।

ये बोले लोग

जब यहां के स्थानीय लोगों से बात की, तो उन्होंने कहा अधिकारी सुनवाई नहीं करते हैं। शैलेश वर्मा निवासी कोटरी ने बताया कि उनके द्वारा कई बार अधिकारियों से इस मामले में शिकायत की गई है, लेकिन अधिकारी सुनते नहीं हैं। वहीं स्थानीय निवासी कमलेश वर्मा ने बताया कि ऐसा नहीं है कि अधिकारी इस मार्ग से गुजरते न हों, लेकिन अधिकारियों की गाड़ी इतनी लग्जरी हैं कि इन गड्ढों को आसानी से पार कर जाती हैं, जिससे उन्हें कोई परेशानी नहीं होती है। स्थानीय लोगों ने बताया कि इस मार्ग पर 3 वर्ष पहले बना था, उसके बाद किसी ने सुध नहीं ली है।

2. थोडी सी बरसात में टापू बने कई मोहल्ले

नालियों की सफाई न होने से भर रहा गंदा पानी

लखीमपुर खीरी-विकास खण्ड सदर क्षेत्र की ग्राम पंचायत राजापुर पिपरिया में थोडी सी बरसात में कई मोहल्ले टापू बन गये।थोडी सी बरसात में कनौजिया कालोनी मोहल्ला पानी से लबालब भर गया यहां एक छोटा सा तालाब भरने से नाली के पानी निकलने का रास्ता नहीं रह गया।नालियों का पानी मोहल्ले के लोगों के दरवाजे पर भरा हुआ है।रोटरी स्कूल से जाने वाले मार्ग पर मुन्ना सिंह सीबी सिंह अम्बरीश वर्मा के मकान के पास सडक पर पानी भरा है।

कनौजिया कालोनी में नागेन्द्र सिंह महेश सिंह विजनेश वर्मा राहुल वर्मा के मकान के पास मोहल्ला टापू बना है। मोहल्ला किशोर नगर कालोनी शांती धर्मार्थ अस्पताल के पास श्रीराम नगर कालोनी कार्बन फैक्ट्री के पास पिपरिया में प्राथमिक स्कूल के पास कामता नगर कालोनी के साथ साथ कई मोहल्ले टापू बने हुए है।खण्ड विकास अधिकारी एडीओ पंचायत ग्राम पंचायत अधिकारी डीपीआरओ गांव में नालियों की सफाई नहीं करवा रहे जिससे गांव में नालियों की सफाई न होने के कारण गंदा पानी लोगों के घरों के सामने भर रहा है।

3. संस्कृत भाषा का त्रिदिवसीय अनावासीय व्याकरण वर्ग का शुभारंभ

लखीमपुर(खीरी) -संस्कृत भाषा को जन सामान्य की भाषा बनाने के लिए प्रयासरत संस्कृत भारती के द्वारा गुरूवार को मुड़िया महन्त मन्दिर में त्रिदिवसीय अनावासीय व्याकरण वर्ग का शुभारंभ किया गया।उद्घाटन पंकज शुक्ला ने किया। संस्कृतभारती लखीमपुर के सम्पर्क प्रमुख विनोद कुमार तिवारी ने कहा कि आधुनिक समय में जब हम अनुसंधानों की बात करते हैं तो उसका मूल हमें संस्कृत से ही प्राप्त होता है इस प्रकार के ज्ञान को जानने के लिए हमें संस्कृत के व्याकरण को भी जानना चाहिए जिसके द्वारा हम राष्ट्रहित में भी अपना योगदान कर पाएंगे। अध्यक्षता कर रहें श्री सनातन धर्म आदर्श माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य ने अपने विचार वक्त करते हुए कहा कि संस्कृत भाषा में ही समस्त ब्रह्मांड का ज्ञान-विज्ञान छिपा हुआ है जिसके प्रयोग आधुनिक समय में वैज्ञानिकों के द्वारा देखने को मिल रहें। मुख्य वक्ता के रूप में संस्कृत भारती के प्रांत मंत्री डॉ ओंकार नारायण दुबे ने इस अवसर पर अपने विचार रखते करते हुए कहा कि संस्कृत भाषा से ही व्यक्ति के उत्तम चरित्र का निर्माण होता है अतः हम सबको संस्कृत भाषा का ज्ञान अर्जित करने के साथ साथ व्याकरण का भी ज्ञान होना चाहिए। ज्ञान अर्जित करने के साथ ही साथ उसको व्यवहार में भी लाना होगा । तभी हम देश में व्याप्त बुराइयों को दूर कर पाएगें। कार्यक्रम का संचालन मीना कुमारी ने किया।कार्यक्रम में पूजा शांती ,रहमती मांडवी अल्फिशा शशांक आदि मौजूद रहें ।

4. बार्डर पर 25 कुंटल गुड से भरी पिकप पकडी गयी

जनपद लखीमपुर खीरी

इंडो नेपाल बार्डर से सटे तिकोनियां कस्बे के पास आज दिन मे एक बजे सशष्त्र सीमा वल व मंडी समिति के संयुक्त छापे मे 25 कुंटल गुड से भरी एक बोलेरो पिकप व 40 किलो कच्ची दारू भर कर पैकिंग करने वाली पन्नी वरामद कर पांच लाख हजार का सीजर वना कर मंडी समिति के सुपुर्द किया गया ,जानकारी के अनुसार आज दिन मे एक बजे मुखविर की सटीक सूचना के आधार पर सशष्त्र सीमा वल की 70 वी वाहिनी सी समवाय वरसोला एवं मंडी समिति तिकोनियां के द्वारा संयुक्त रूप से संपन्न किये गये अभियान मे भारत नेपाल सीमा के पिलर संख्या 704 के समीप भारत साइड मे तिकोनियां की तरफ से आरही बोलेरो पिकप गाडी संख्या UP 31 T 7307 को रोक कर ली गयी तलाशी के दौरान पिकप मे भरी 25 कुंटल गुड कैटिल फीड जो कि वास्तव मे बिकती तो पशुचारे के नाम से ही है पर इस गुड का उपयोग अबैध कच्ची शराब वनाने मे किया जाता है के साथ साथ 40 किलो सफेद 200 ग्राम शराब की पैकिंग कर पाउच वनाने वाली पन्नी के साथ गाडी ड्राइवर सुखदेव पुत्र विमलेश निवासी सुथना वरसोला कोतवाली तिकोनियां एवं वरामद गुड व पन्नी का मालिक सुखलेश सिंह निवासी विछिया बाजार जनपद बहराइच को गिरफ्तार कर लिया माल का मालिक पकडे गये गुड के संबन्ध मे कोई भी दस्तावेज नही दिखा पाया

सशष्त्र सीमा वल द्वारा वरामद गाडी व माल का मूल्यांकन कर कुल पांच लाख ग्यारह हजार दो सौ रुपये का सीजर वना कर मंडी समिति तिकोनियां के सुपर्द कर दिया गया
जहां मंडी सचिव सुलेमान द्वारा वरामद माल को नियमानुसार पंद्रह हजार रुपये शमन शुल्क व मंडी शुल्क का जुर्माना वसूल कर गाडी व वरामद गुड को मुक्त कर दिया
आज की इस कार्य वाही मे सशष्त्र सीमा वल की 70 वाहिनी वरसोला के सब इंस्पेक्टर राजेन्द्र कुमार सिंह व एएस आई पूरन चंद मुख्य आरक्छी सेवा नंद,मुख्य आरक्छी पराडे शैलेश कांस्टेवल जीडी विपुल सिंह ,कांस्टेवल जीडी बावू लाल के साथ मंडी इंस्पेक्टर रामेन्द्र कुमार यादव,करुणेन्द्र सिंह व प्रेम कुमार गौतम उपस्थित रहे

About IBN24X7NEWS

Check Also

इलाहाबाद बैंक के सिरसिया श शाखा के असिस्टेंट मैनेजर लापता

ibn24x7news अति आवश्यक सूचना आप सभी को अवगत कराना है कि उपरोक्त व्यक्ति श्री अभिषेक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *