जालिया- बिलिया पुलिया निर्माण पर करोड़ों रुपए खर्च होने सडक के अभाव नकारा साबित हो रही है

बीगोद: सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की लापरवाही
मांडलगढ़ उपखंड के जालिया और बिलिया गांव के बीच स्थित बनास नदी पर करोड़ों रुपए की लागत से पुलिया का निर्माण किया गया परन्तु सड़क का निर्माण नही होने से ग्रामीण परेशान है और पुलिया का लाभ ग्रामीणों को नही मिल रहा है।
जालिया और बिलिया बनास नदी में पुलिया निर्माण कार्य के लिए करोड़ों रुपए डीएमएफटी के तहत स्वीकृत हुए जिसमें पुलिया निर्माण का कार्य लगभग एक साल पहले पूर्ण हो चुका है ।
पुलिया के दोनों तरफ ग्रेवल सड़क के लिए 25.94 लाख रुपए अलग से स्वीकृत है जिसमें सड़क पर छोटे-मोटे पुलिया बनाने थे। परंतु नहीं बने । कार्य भी पूर्ण करना था परन्तु सार्वजनिक विभाग की अनेदखी के चलते कार्य पूर्ण नही हो पाया।
हालांकि जालिया से बिलिया तक ग्रेवल के नाम पर सात लाख 29 हज़ार रुपए खर्च कर दिए गए है।
परन्तु सड़क पर करीब 25 फिट गहरी खाई बनी हुई है व सड़क जगह जगह से टूट कर बह गई। सड़क पर गहरी खाई होने से आवागमन भी बन्द है।
बीगोद से बिलिया जाने के लिए ग्रामीणों को 18 किलोमीटर का चक्कर लगाकर जाना पड़ रहा है जबकि बिगोद से बिलिया 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है जिससे क्षेत्रवासियों में रोष व्याप्त है । इनका कहना पुलिया निर्माण लगभग पूर्ण हुए एक साल हो जाने के बाद भी ग्रेवल सड़क निर्माण नहीं होने से आमजन के लिए बनास नदी पुलिया नकारा साबित हो रहा है विभाग के अधिकारियों की लापरवाही हो रही है ग्रेवल सड़क निर्माण तुरंत करवाया जावे ग्राम पंचायत जालिया सरपंच- सुरेंद्र सिंह
(फोटो कैप्शन – सड़क पर बनी गहरी खाई )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

WhatsApp For any query click here