Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / आरक्षण को लेकर करणी सेना ने एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

आरक्षण को लेकर करणी सेना ने एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

 

रायबरेली । करणी सेना के रायबरेली जिला अध्यक्ष ऋषि सिंह ने करणी सेना के सैकड़ों लोगों के साथ महामहिम राष्ट्रपति महोदय को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी महराजगंज विनय सिंह को सौंपते हुए केंद्र सरकार द्वारा 10 वर्षों तक दोबारा आरक्षण बढ़ाये जाने का बिल पारित कराने का विरोध दर्ज कराते हुए ज्ञापन सौंपा । ज्ञापन में आरक्षण बिल को वापस न लेने की स्थिति में देश व्यापी आंदोलन की चेतावनी देते हुए आंदोलन की स्थिति में सारी जिम्मेदारी केंद्र सरकार व शासन प्रशासन की बात कही है। बताते चलें कि करणी सेना के जिलाध्यक्ष ऋषि सिंह द्वारा महामहिम राष्ट्रपति महोदय को संबोधित ज्ञापन महराजगंज उपजिलाधिकारी विनय कुमार सिंह  को देते हुए कहा कि 26 नवंबर 1949 को भारत का संविधान पारित किया गया था।

जिसमें अति पिछड़े वर्गों के लिए 10 वर्ष का आरक्षण दिया गया था जो कि इस वर्ग के लोग समाज से अलग हो जाने के कारण समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए आरक्षण दिया गया था लेकिन राजनीतिक पार्टियों ने अपने स्वयं के लाभ के लिए वोट के लिए प्रत्येक 10 वर्ष के बाद संसद में लगातार बढ़ाया जाता रहा जो कि लगातार 75 वर्षों से लागू किया जा रहा है। केंद्र सरकार इस बिल को दोबारा 10 वर्ष के लिए आरक्षण बढ़ाने के लिए बिल हेतु पेश किया है जो कि संविधान और समाज के नियम के विरुद्ध है क्योंकि संविधान में सबको देश में एक समान अधिकार दिया है।

वहीं करणी सेना द्वारा महराजगंज उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते समय करणी सेना भारत जिंदाबाद के गगनभेदी नारे लगाए तथा जिला अध्यक्ष ऋषि सिंह ने कहा अगर मांग पूरी नहीं होती तो करणी सेना आंदोलन के लिए विवश होगी जिसकी समस्त जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

आपको बता दें कि करणी सेना भारत ने महामहिम राष्ट्रपति महोदय, माननीय प्रधानमंत्री भारत सरकार तथा माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार, जिलाधिकारी रायबरेली को ज्ञापन की कॉपी भेजी और निवेदन किया है कि समाज हित में जल्द से जल्द मांगे पूरी हों, जिससे समाज का विस्तार सुचारु एवं समान गति से हो सके। इस मौके पर जिला अध्यक्ष ऋषि सिंह, अर्जुन सिंह, एडवोकेट ब्लॉक अध्यक्ष शिवगढ़ अर्जुन सिंह, अन्नू सिंह, लल्लन सिंह, अखिलेश सिंह, कोटेदार देवेंद्र सिंह, अतिकांत द्विवेदी, मनीष सिंह, अमित सिंह, बबलू सिंह, चंद्रभान सिंह, गोपाल सिंह, डिंपल सिंह आदि सहित करणी सेना के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

 

रिपोर्ट अंजनी कुमार IBN24X7NEWS रायबरेली

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

वाराणसी corona काल के बीच यूपी बी एड की परीक्षाएं सुचारू रूप से 9/8/20 को चलती रही

वाराणसी corona काल के बीच यूपी बी एड की परीक्षाएं सुचारू रूप से 9/8/20 को …

यूपी में एक और एनकाउंटर, BJP विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में आरोपी बदमाश हनुमान पांडे मुठभेड़ में ढेर

IBN NEWS अयोध्या ब्यूरो चीफ सत्यम सिंह लखनऊ यूपी एसटीएफ की टीम ने बीजेपी विधायक …

वाराणसी में कोरोना का कहर 11 बजे तक मिले 195 संक्रमित

वाराणसी। देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों में कमी नहीं आ रही है। वहीं …

वाराणसी: हॉट स्पॉट एरिया को सेनेटाजेशन के नाम पर सिर्फ फोटो खीचकर की जा रही खानापूर्ति

सरसौली के एक गली में दो कोरोना मरीज मिलने के बाद भी गली हॉट स्पॉट …

तालाब में जबरदस्ती मछली पकड़ने से मना करने पर विवाद,बंसी जाल लगाकर पकड़ रहे हैं मछली,

बड़ा गांव निवासी राजू प्रसाद तुरहा का एक तालाब का पट्टा है जिसमें वह मछली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here