Breaking News

जिला प्रशासन की कोविड-19 गाइडलाइन, आज शाम से शुरू होगा 35 घंटे का लॉकडाउन

 

ब्यूरो रिपोर्ट सत्यम सिंह IBN NEWS अयोध्या

17 अप्रैल की शाम से 19 अप्रैल की सुबह तक रहेगा लाक डाउन। कड़ाई से होगा अनुपालन

अयोध्या जिलाधिकारी अनुज कुमार झा व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने कोविड-19 के सेकेण्ड वेब के प्रसार की रोकथाम व बचाव के दृष्टिगत कलेक्ट्रेट सभागार में व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों व सम्बंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक में व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों ने कोविड-19 की सेकेण्ड वेव में संक्रमितों की संख्या में तेजी से हो रही वृद्वि पर प्रभावी रोकथाम व बचाव के दृष्टिगत सर्वसहमति से निर्णय लिया कि थोक गल्ला व्यवसायियों की दुकाने सांय 6:00 बजे से पूर्वान्ह 6:00 बजे तक बंद रहेगी। इसके अतिरिक्त अन्य समस्त दुकान व प्रतिष्ठान सायं 7 बजे से पूर्वान्हन 9 बजे तक बंद रहेंगे । राज्य सरकार द्वारा जारी दिनांक 17 अप्रैल 2021 की सायं से 19 अप्रैल की सुबह तक (35 घंटे) कोरोना कर्फ्यू का अनुपालन किया जायेगा। इसी के साथ ही जनपद के समस्त बाजारों में साप्ताहिक बंदी पूर्वत प्रभावी/लागू रहेगी।


बैठक में जिलाधिकारी ने व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों से कहा कि बिना मास्क के दुकान के अंदर किसी स्टाफ व ग्राहक को प्रवेश न करने दें। यह भी सुनिश्चित करें कि वे सभी मास्क ढंग से लगायें। समस्त स्टाफ गलब्स अवश्य लगायें। ग्राहकों के दुकान में प्रवेश करने पर उनके हाथों को सेनीटाइज करें तथा आगन्तुक रजिस्टर में सभी ग्राहकों का नाम, पता व मोबाइल नम्बर तथा अन्य विवरण अंकित करें। दुकानों एवं प्रतिष्ठानों का रोजाना डिस्इंफेक्सन करायें। समस्त दुकानों के सामने दो-दो गज की दूरी पर गोला अवश्य बनवायें।

सोशल डिस्टेंसिंग का प्रत्येक दशा में पालन अवश्य करें। दवाओं की दुकानों पर इसका विशेष ध्यान दें। जिलाधिकारी ने कहा कि पूर्व की भांति समस्त दुकानदार अपना-अपना होम डिलेवरी नम्बर पुनः जारी करें। सामानों, भोजन, दूध आदि की होम डिलेवरी प्रारम्भ करें। इंडस्ट्रीज व होटलों के वर्करों की रेण्डमली समय-समय पर कोविड जांच अवश्य करायें। जिलाधिकारी ने व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों से भर्ती कोविड संक्रमितों को उपलब्ध कराने हेतु च्यावनप्राश, गिलोय वटी व आर्सेनिक-30 देने हेतु अपील की।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि यह लहर पहली लहर से अधिक घातक एवं खतरनाक है, जिसका संक्रमण तेजी से फैल रहा है और सभी को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। इसे गम्भीरता से लें तथा इसमें जिला प्रशासन एवं पुलिस का पूर्ण सहयोग करें। व्यापार मण्डल द्वारा पूर्ण सहयोग हेतु आश्वस्त किया गया है। बैठक में सीएमओ, एडीएम सिटी, एसपी सिटी, सिटी मजिस्ट्रेट, व्यापार मण्डल के पदाधिकारी व अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

Exclusive: राजधानी पटना में अपराधी हुए बेखौफ, घर से बुलाकर मारी गोली

  रिपोर्ट अमन सिंह IBN NEWS पटना राजधानी पटना से एक बड़ी खबर आ रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *