Breaking News

कोविड केयर सेंटर पीएस होटल एवं रमसा बालिका छात्रावास का किया निरीक्षण

 

रिपोर्ट विजय कुमार भोला IBN NEWS शिवपुरी, ग्वालियर (मध्यप्रदेश )

अभी कोविड के मरीजों की संख्या बढ़ रही है इसे ध्यान में रखते हुए 100 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर पीएस होटल में तैयार किया गया है। होटल के एंट्री गेट नंबर दो में यह कोविड केयर सेंटर संचालित है। इसके अलावा माधव चौक स्थित रमसा बालिका छात्रावास में भी कोविड केयर सेंटर बनाया गया है।


कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह के निर्देशानुसार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पवन जैन और समन्वय अधिकारी सेवानिवृत्त सिविल सर्जन डॉ गोविंद सिंह ने कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाएं देखीं।
पीएस होटल में संचालित कोविड केयर सेंटर में वर्तमान में 10 मरीज भर्ती हैं जो स्वास्थ लाभ ले रहे और उनसे चर्चा करने पर मरीजों द्वारा बताया गया कि यहां पर उन्हें समय-समय पर नाश्ता और खाना उच्च गुणवत्ता का मिल रहा है दवाइयां मिल रही हैं और ड्यूटी स्टाफ नियमित रूप से हमारा चेकअप कर रहा है।


डॉ. गोविंद सिंह द्वारा मरीजों से चर्चा कर उन्हें समझाइश दी गई कि आप लोग सांस संबंधी एक्सरसाइज जो बिस्तर पर बैठे-बैठे भीकी जा सकती हैं जैसे अनुलोम-विलोम आदि करें और प्रसन्न चित्त रहें और यह माने कि मैं स्वस्थ हो रहा हूं तो आप सभी शीघ्र स्वस्थ होकर घर जाएंगे। उन्होंने बताया कि राज्यसभा सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा भी इस आइसोलेशन सेंटर की मॉनिटरिंग की जाती है।

व्यवस्थापक कुलदीप चैहान द्वारा बताया गया कि यहां 100 बिस्तर की व्यवस्था है। इसके बाद रमसा बालिका छात्रावास का भ्रमण किया, जहां पर 50 बिस्तर की व्यवस्था मौजूद है तथा वहां ऐसे लोगों को रखा जा सकता है जो परिवार के संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए हो जिससे वह घर में तथा घर के बाहर अन्य लोगों को संक्रमित ना करें।

उन्होंने बताया कि होटल पीएस में संचालित कोविड केयर सेंटर में पैरामेडिकल स्टाफ उपलब्ध रहता है। डॉक्टर द्वारा भी लगातार निगरानी की जा रही है एवं दवाइयां दी जाती हैं। हर मरीज की एंट्री रजिस्टर में की जा रही है। ड्यूटी पर मैनेजर कुलदीप चौहान के अलावा 2 सफाई कर्मचारी, रसोईया, सर्विस करने वाले कर्मचारी एवं एक असिस्टेंट मैनेजर भी है। इमरजेंसी के लिए एंबुलेंस ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ उपलब्ध है। मरीजों को गुणवत्तायुक्त खाना दिया जा रहा है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मिल्कीपुर चतुर्थ से जीते अंकित को मिला जीत का प्रमाण पत्र

  ब्यूरो रिपोर्ट सत्यम सिंह IBN NEWS अयोध्या जद्दोजहद एवं फजीहतों के बाद चेता प्रशासन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *