Breaking News

आज नहीं तो कल जीतेगा , अंत मे हल ही जीतेगा : विपेन्द्र सिंह उर्फ मन्नी सिंह

आज नहीं तो कल जीतेगा , अंत मे हल ही जीतेगा : विपेन्द्र सिंह उर्फ मन्नी सिंह

रिपोर्ट अंजनी कुमार IBN NEWS रायबरेली

लालगंज , रायबरेली । भारतीय किसान यूनियन टिकैत के प्रदेश सचिव विपेन्द्र सिंह उर्फ़ मन्नी भैया ने कहा कि किसान आंदोलन में देश के किसानों के लिए हरियाणा सरकार खलनायक के रूप में उभरी है। किसान नेताओं को रातों-रात गिरफ्तार किया गया। कोई भी हिंसक घटना नहीं हुई फिर भी 10 हजार किसानों के खिलाफ केस दर्ज कर दिए। देशभर के किसानों में हरियाणा सरकार के इन कदमों से गुस्सा है । वही विपेन्द्र सिंह ने कहा कि सरकार किसानों से बातचीत से पहले बातचीत का माहौल बनाए।

इसके लिए जरूरी है कि किसानों पर दर्ज झूठे मुकदमे तुरंत रद किए जाएं और गिरफ्तार किसान नेताओं को तत्काल प्रभाव से रिहा किया जाए। उन्होंने सरकार को चेताया कि वो किसानों के भोलेपन का फायदा उठाने की कोशिश न करे। भारतीय किसान यूनियन के सचिव विपेन्द्र सिंह ने कहा कि शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलनरत किसानों को देश में कहीं किसी ने नहीं रोका, लेकिन हरियाणा की सरकार ने उन्हें बलपूर्वक रोका, वाटर कैनन की बौछारें और आंसू गैस के गोले मारे और हजारों बेगुनाह किसानों पर झूठे मुकदमे दर्ज करा दिए। यह पहली सरकार है जो किसानों को प्रताडि़त करने में नंबर-वन है और किसानों पर मुकदमे दर्ज करने में भी नंबर-वन साबित हो गयी है। दस हजार किसानों पर एक साथ मुकदमा इससे पहले कभी दर्ज नहीं हुआ था।
वही रायबरेली जिले के भारतीय किसान यूनियन टिकैत के जिला उपाध्यक्ष आशीष पाण्डेय ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार का रवैया किसानों के प्रति बेहद दुर्भाग्यपूर्ण रहा है। सरकार का काम रास्ते खोलना है, रास्ते रोकना नहीं। सरकार का काम सड़क बनाना होता है, सड़क खोदना नहीं। राज्य सरकारे बताए कि आखिर किसानों का गुनाह क्या है। सामान्य तौर पर देखा जाता था कि आंदोलनकारी रास्ता रोकते थे और सरकार रास्ता खोलती थी। देश के इतिहास में पहली बार ये हो रहा है कि सरकार रास्ते बंद कर रही है और आंदोलनकारी किसान रास्ते खोल रहे हैं। किसानों के ऊपर हो रहे देश में अत्याचार को लेकर भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट रायबरेली जिले के लालगंज तहसील में सुबह से ही अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए लेकिन उप जिलाधिकारी जीत लाल सैनी व लालगंज क्षेत्राधिकारी इंद्रपाल सिंह ने किसानों के हित के लिए कहा और भारतीय किसान यूनियन टिकैत के प्रदेश सचिव सहित सभी जिला पदाधिकारियों ने लालगंज उपजिलाधिकारी जीत लाल सैनी व क्षेत्राधिकारी इंद्रपाल सिंह को अपना 3 सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन दिया और उसके बाद धरने को देर शाम समाप्त किया लेकिन भारतीय किसान यूनियन टिकैत के प्रदेश सचिव दीपेंद्र सिंह उर्फ़ मन्नी सिंह ने यह भी कहा कि अगर किसानों के साथ कोई भी अत्याचार किया गया तो किसान रुकने वाला नहीं है और ना ही आंदोलन से डरेगा । इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन टिकैत के प्रदेश सचिव विपेन्द्र सिंह, रायबरेली जिलाउपाध्यक्ष आशीष पाण्डेय , विक्की सिंह, रोहित, अनुक्रमा , निशांत पाण्डेय , अभिषेक अवस्थी सहित सैकड़ो किसान मौजूद रहे ।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

देवरिया /उत्तर प्रदेश :- खुखुंदू गांव मे नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनायी गयी

*Ibn news रिपोर्ट* देवरिया जिले के खुखुंदू गांव मे नेताजी सुवाष चंद की जयंती धुमधाम …

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 30 दम्पत्ति हुए एक दूजे के

  संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई, अयोध्या 24/01/2021 अयोध्या – रामनगरी अयोध्या के …

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने किया सीएचसी रुदौली का दौरा

  संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई, अयोध्या ✍️कोविड-19 वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू …

मां कामाख्या धाम में पुलिस विभाग एवं पुलिस परिवार कल्याण संघ की बैठक सम्पन्न

  संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई, अयोध्या ✍️संगठन को मजबूत बनाने व 29 …

जयंती पर याद किए गए नेता जी सुभाष चंद्र बोस

शहीद भगत सिंह स्मारक रसड़ा कार्यालय पर नेता सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *