Breaking News

बीडीओ व एडीओ की मौजूदगी में गांवों में हुई साफ सफाई

 

रिपोर्ट सौरभ पाठक IBN NEWS बरेली

फतेहगंज पश्चिमी: ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत उदयपुर बन्नौजान में स्वच्छता अभियान के तहत सफाई सफाई कार्य किया गया।
अभियान के तहत जेसीबी मशीन लगाकर नालों और सड़क किनारे पडे़ कूडे़ करकट की सफाई की गई।
शुक्रवार को मेरा गांव स्वच्छ गांव अभियान के तहत ग्राम पंचायत में साफ सफाई अभियान चलाया गया। ग्राम पंचायतों में साफ सफाई अभियान चलाकर ग्राम पंचायतों को साफ सुथरा किया गया।

कई ग्राम पंचायतों में जेसीबी मशीन लगाकर नालों की सफाई की गई तो सड़क पर पडे़ कूड़ा करकट को भी साफ किया गया। साथ ही ग्रामीणों को भी ग्राम पंचायत को साफ रखने के लिए प्रेरित किया गया। खण्ड विकास अधिकारी प्रणय कृष्ण ने बताया कि लगभग सभी ग्राम पंचायतों में सफाई कर्मचारी लगाकर सफाई अभियान चलाया गया है। ग्राम पंचायतों को सेनेटाइज से लेकर जेसीबी मशीन लगाकर नालों की सफाई की गई है।

एडीओ पंचायत बरकत अली ने बताया कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप पर काबू पाने के लिए सतर्कता बरती जा रही है। शासन के निर्देश पर निगरानी समितियां गांवों में सैनिटाइजेशन व स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। लोगों को मुफ्त में मास्क, सैनिटाइजर और साबुन आदि का वितरण भी कराया जा रहा है। सार्वजनिक स्थलों व चौराहों पर लोगों को सतर्क रहने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

खंड विकास अधिकारी प्रणय कृष्ण, सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) बरकत अली , जितेंद्र गंगवार ग्राम पंचायत अधिकारी, प्रधान, सफाई कर्मचारी व अन्य मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – अब्दुल हमीद मेमोरियल इंटर कॉलेज के मेधावियों का हुआ सम्मान

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS इंटर में रोली यादव को 91.60, और हाई स्कूल में …