Breaking News

महिला आयोग के अध्यक्ष से की मुलाकात

 

ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश

महिलाओं के सशक्तिकरण, उत्थान एवं विकास के लिए रखी मांग

मनेंद्रगढ़– जिले में महिलाओं को सशक्त बनाने एवं महिलाओं के उत्थान एवं विकास के संबंध में महिला आयोग की अध्यक्ष एवं रायपुर नगर निगम की पूर्व महापौर डॉक्टर किरणमई नायक से जिला कांग्रेस कोरिया कमेटी के प्रवक्ता सौरव मिश्रा ने मुलाकत कर चर्चा की।


जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सौरव मिश्रा ने राज्य सरकार की ओर से अनाथ, विधवा, निराश्रित, तिरस्कृत, परित्यक्ता, महिलाओं को आश्रय व सहारा देने के लिए नि:शुल्क परिपालन व पुनर्वास के संचालित नारी निकेतन में महिलाओं को खुद के पैरों में खड़ा होने के लिए उन्हें स्वावलंबी बनाए जाने, वहां रहने वाली महिलाओं को नि:शुल्क आवास, भरण पोषण, शिक्षण, प्रशिक्षण और पुनर्वास की उचित व्यवस्था एवं अन्य महिलाओं से जुड़े कई मुद्दों पर सार्थक प्रयास किए जाने की मांग की।
मिश्रा ने बताया कि नारी निकेतन योजना का मुख्य उद्देश्य है कि 16 वर्ष से अधिक उम्र की अनाथ कन्याओं, अविवाहित माताओं, विधवाओं, परित्यक्ताओं, तिरस्कृत व बेसहारा महिलाओं को सामाजिक व शैक्षणिक संरक्षण प्रदान किया जाए। महिलाओं को सशक्त बनाने नारी निकेतन में बच्चों के ऊनी वस्त्र, टेडी वियर, पैरदानी, स्वदेशी राखियां बनाने के साथ ही परिसर में सब्जियां उगाई जाने की व्यवस्था की जाये।

वही जिला प्रवक्ता मिश्रा ने मनेंद्रगढ़ शमशान घाट में रह रही बेसहारा महिला बेबी सारथी का मामला संज्ञान में आते ही त्वरित निराकारण कराने एवं महिला को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा एवं अन्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष डॉक्टर किरण मई नायक का धन्यवाद ज्ञापित किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पॉलीथिन बैग्स को प्रतिबंधित करने हेतु वादा करो अभियान

  ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश भालूमाड़ा — नगरीय प्रशासन एवं विकास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *