Breaking News

गाजीपुर के प्रभारी मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ला ने करायी 560 शादिया, कलई खुली और हो गया शादी घोटाला, मचा हड़कंप

गाजीपुर: घोटालो के सिर पैर नही होते इसकी पृष्ठभूमि शातिर दिमाग के लोग ही तैयार करते है। योजना सरकारी हो या सार्वजनिक, घोटाले बाज अपना कारनामा दिखा ही देते है। सरकार की योजना गरीबो का विवाह और सारा कार्यक्रम हुआ जिले के प्रभारी मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ला के देखरेख व निर्देशन में। लेकिन मामूली सी शिकायत के बाद जब पोल खुली तो शादी घोटाले का जिन्न बाहर आ गया। डी0एम0 ने तत्परता दिखाते हुए जिले के विभिन्न ब्लाको पर हुई 560 जोड़ो की शादी के बाद मिलने वाले अनुदान पर रोक लगा दिया है। मामले की जांच चल रही हैं। प्रभारी मंत्री के कारखास जिन्होनें सूची बनायी थी वह बगले झाक रहे हैं।

डी0एम0 सख्त रोकी गयी खातो मंें भेजी जाने वाली अनुदान राशि

ज्ञात हो कि केन्द्र व प्रदेश सरकार के निर्देश पर हर जिले में गरीब बेटियों की शादी करने के उद्देश्य से सरकार की ओर से मदद देने की योजना शुरू की गयी। विभिन्न जिलो मे गरीब व असहाय ऐसे जोड़े चिन्हित किये जाने लगे जो आर्थिक रूप से काफी कमजोर थे और अपनी शादी का खर्च उठा पाने की स्थिति में नही है। शासन की ओर से जारी मानको के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं व अन्य लोगों ने ऐसे लोगो की लिस्ट बना दिया गाजीपुर जिले में विभिन्न ब्लाको के कुल 560 जोड़े चिन्हित किये गये और जिला मुख्यालय के सदर ब्लाक समेत जिले के प्रभारी मंत्री व मुख्य अतिथि आनन्द स्वरूप शुक्ला की देखरेख में आयोजन किया गया। इसी बीच एक जनप्रतिनिधि ने आरोप लगाया कि शादी में शामिल बहुत से लोग पूर्व से शादी शुदा थे। कई जोड़े तो ऐसे थे जो शादी के बाद रकम बाटने के लिए कुछ देर के लिये जोड़ा बन गये थे। जिनकी संख्या 100 से अधिक है।

प्रियंका को चोर बताने वाले प्रभारी मंत्री हैं मामले के दोषी, हो कार्यवाही: पंकज दूबे

शादी घोटाला सार्वजनिक होने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पंकज दूबे ने आरोप लगाया कि मीडिया के सामने फोटो खीचाने में व्यस्त मंत्री ने इस बात को भी समझने की जरूरत नहीसमझी कि जिन जोड़ो के शादी के समारोह में वह मुख्य अतिथि है और कार्यक्रम उन्हीं की देखरेख में चल रहा है इसकी जानकारी भी लें। अब घोटाला सामने आने के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि इस मामले में किसी सरकारी अफसर या कर्मचारी का दोष नही है। समूचा खेल सत्ता के मंत्री व उनके कारखासो की देखरेख में हुआ है।

उन्होनें यह भी कहा कि इसी घोटालेबाज मंत्री ने पार्टी की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी को चोर बताने का काम किया था आज उसकी चोरी सार्वजनिक हो गयी हैं और जरूरत पड़ी तो प्रियंका गंाधी खुद गाजीपुर आयेगी और इस शादी घोटाले में शामिल जनपद के प्रभारी मंत्री का काला चिट्ठा खोला जायेगा। श्री दूबे ने चेतावनी भी दिया कि समूचे मामले में अगर सरकारी कर्मचारियों को फसाकर मामला निपटाया गया तो कांग्रेस सड़क पर उतरने को बाध्य हो जायेगी।

 

रिपोर्ट राकेश पाण्डेय ibn24x7news ग़ाज़ीपुर

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

ब्लड की कालाबाजारी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, 05 अभियुक्त गिरफ्तार

🔶गिरफ्तार अभियुक्तगण- 01. बसन्त उर्फ बसन्तू गुप्ता पुत्र सहदेव उर्फ सत्यदेव नि0 पटेल नगर निकट …

तालाब की जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त करवाया

रिपोर्ट राम सागर तिवारी IBN NEWS BALRAMPUR बलरामपुर ( उतरौला ) पूर्व विधायक अनवर हाशमी …

वित्तीय वर्ष/शैक्षिक सत्र 2020-21 में सभी वर्गों के दशमोत्तर छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति .योजनान्तर्गत छात्र/छात्राओं को त्रुटि सही करने हेतु समय-सारिणी जारी की गयी हैै

देवरिया(सू0वि0) 03 मार्च। जिला समाज कल्याण अधिकारी रामपाल यादव ने बताया है कि वित्तीय वर्ष/शैक्षिक …

मिशन शक्ति अभियान के तहत विभिन्न विभागों द्वारा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर महिलाओं एवं बालिकाओं को किया गया जागरूक

  रिपोर्ट राम सागर तिवारीIBN NEWS बलरामपुर बलरामपुर – मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत परिवहन …

नि:शुल्क गोल्डेन कार्ड उपलब्ध कराने को 10 मार्च से चलेगा अभियान

  ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली – 24 मार्च तक बनाए जाएंगे योजना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page