क्षेत्र पंचायत की बैठक में अधिकारियों के न आने पर बिफरे विधायक

 

फतेहगंज पश्चिमी(बरेली)। ब्लाक सभागार में सोमवार को क्षेत्र पंचायत की बैठक ब्लाक प्रमुख प्रीति यादव की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान विभिन्न मदों से कार्य करवाने के लिए साठ लाख के प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। क्षेत्र पंचायत की बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक डॉ डीसी वर्मा मौजूद रहे। एडीओ एग्रीकल्चर कांता प्रसाद ने पिछली कार्यवाही को पढ़कर सुनाया। उन्होंने वर्ष 2019-20 में मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, राज्य वित्त तथा राष्ट्रीय ग्रामींण आजीविका मिशन के प्रगति के बारे में जानकारी देते हुए इसे लेकर सबकी राय ली।

जिला पंचायत सदस्य व ब्लाक प्रमुख पति सत्येंद्र यादव ने क्षेत्र पंचायत सदस्यों से विकास कार्य करवाने में लिए प्रस्ताव लिए और उनकी समस्याओं को भी सुना। बैठक को संबोधित करते हुए सदर विधायक डॉ डीसी वर्मा ने बेसिक शिक्षा विभाग से खंड शिक्षा अधिकारी के न आने पर नाराजगी व्यक्त की और उनके प्रतिनिधि को बैठक से बाहर कर दिया और कहा अधिकारी सरकार की योजनाओं को शत प्रतिशत जनता में लाभान्वित कराएं व किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

ब्लाक क्षेत्र में विकास मे आने वाली जटिल समस्याओं को सदन में उठाने की बात कही।साथ ही उन्होंने क्षेत्र और ग्राम पंचायत सदस्यों के समन्वय को आधार बनाकर विकास करवाए जाने पर जोर दिया। जिला समन्वयक महिला कल्याण विभाग कुमारी शालू ने सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचाने के लिए कहा। साथ ही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना की जानकारी दी। मीटिंग के दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्य तुरसा पट्टी रजनीश गंगवार ने अपने क्षेत्र की समस्याओं को विधायक के सामने अवगत कराया। विधायक ने समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिया।

विधायक प्रतिनिधि संजय चौहान ने कहा कि ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्यो को जनता की समस्या का समाधान कराने में सक्रिय रहने की बात कही। ब्लाक प्रमुख प्रीति यादव ने अध्यक्षता करते हुए कहा कि सभी क्षेत्र पंचायतों के वार्डों में विकास कराया जाएगा। उसमें किसी प्रकार की कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने स्वच्छता पर भी बल दिया।

अंत में सभी क्षेत्र पंचायत व ग्राम प्रधानों को सह भोज भी कराया गया। इस दौरान खंड विकास अधिकारी प्रणय कृष्ण, जिला पंचायत सदस्य भद्रसेन गंगवार, एडीओ पंचायत छत्रपाल गंगवार, चिकित्सा प्रभारी डॉ संचित शर्मा, बाल विकास परियोजना अधिकारी इंदिरा परिमाल, मनरेगा से राघवेंद्र पांडे, समाज कल्याण विभाग एडीओ भगवान दास, सहकारिता विभाग से महावीर सिंह, शिक्षा विभाग से मनोज शर्मा, मंडल महामंत्री कैलाश शर्मा, प्रधान नरेश कुमार, रवि जौहरी सहित क्षेत्र पंचायत सदस्य आदि मौजूद रहे।

 

रिपोर्ट कपिल यादव ibn24x7news बरेली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here