Breaking News

सरकारी अस्पताल पर आज दिखाया गया मोदी जी का फिट इंडिया कैंपेन

रिपोर्ट अरविंद यादव ibn24x7news महाराजगंज

सरकारी अस्पताल पर आज दिखाया गया मोदी जी का फिट इंडिया कैंपेनपरतावल, महराजगंज:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुरुवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्‍टेडियम में सुबह 10 बजे फिट इंडिया कैंपेन लांच किया।इसी के साथ जनपद महराजगंज में सीएमओ क्षमाशंकर पांडेय के आदेश से समस्त केंद्र अधीक्षको के निर्देशन में यह कैम्पेन चलाया गया।

ब्लाक परतावल सीएचसी अधीक्षक राकेश कुमार के निर्देशन में प्रत्येक उपकेन्द्र पर भी यह अभियान चलाया गया एव प्रधानमंत्री का लाइव प्रसारण न्यूज के माध्यम से दिखाया गया। कैंपेंन के दौरान एएनएम गीता यादव और दुर्गेश कुमारी ने बताया कि अभियान का मुख्य उद्देश्‍य शारीरिक गतिविधियों और खेलों को नागरिकों के दैनिक जीवन में शामिल करना है, ताकि उनकी शारीरिक फिटनेस और कल्याण में सुधार किया जा सके।

उन्होंने बच्चो व महिलाओं को बताया कि ,हर साल अलग फिटनेस अभियान चलाया जाएगा ।चार साल तक चलने वाले इस अभियान में प्रत्येक साल हर तरह की फिटनेस के प्रति जागरूकता किइस जाएगा।और क्रमवार फिजिकल फिटनेस,खाने की आदतों के बारे में, पर्यावरण अनुकूल जीवन शैली, दीर्घकालिक जीवन, अच्छे स्वास्थ्य, जीवन शैली, स्वास्थ्य के अनुकूल चीजें और सेवाओं के अलावा रोगों से दूर रहने के तरीकों के प्रति जागरूक किया जाएगा।

जिससे आप लोग स्वस्थ जीवन निर्वहन कर सकें इस दौरान समस्त आंगनबाड़ी ,आशाये व लाभार्थी व बच्चे उपस्थित रहे।मोबाइल के जरिये इंटरनेट पर जब लाइव फिट इंडिया कैंपेन बच्चो ने देखा तो उन्होंने मोदी जी के द्वारा बताए जा रहे शारिरिक स्वस्थ रहने के उपायों को खूब गौर से देखा व सराहा और इसी के साथ सपथ ली कि हम लोग सभी दैनिक जीवन मे स्वस्थ रहने के लिए योगा,व व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करे।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

कोरोना से मानसिक रोगियों को सुरक्षित रखने का होगा प्रयास स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने जारी किये नए दिशा निर्देश

  रिपोर्ट : ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS  चंदौली: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने …

युवाओं की आकांक्षाएं हों पूरी ताकि शिक्षा न रहे अधूरी

  – ‘उदया’ ने यूपी और बिहार के 20,000 किशोर/किशोरियों पर किया सर्वे … – …

कोतवाली रुदौली पुलिस ने अवैध शस्त्र व जिंदा कारतूस के साथ एक आरोपी किया गिरफ्तार

संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन आईबीएन न्यूज मवई अयोध्या – रूदौली कोतवाली पुलिस ने एक आरोपी …

विश्व एड्स दिवस के अवसर पर कॉलेज के छात्रों द्वारा लोगों को किया गया जागरूक

  संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन आईबीएन न्यूज मवई अयोध्या – विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष्य …

सड़क सुरक्षा व यातायात जागरूकता कार्यक्रम का किया गया शुभारंभ

  संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन आईबीएन न्यूज मवई अयोध्या – सड़क सुरक्षा व यातायात नियमों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *