Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / देवरिया कलक्ट्रेट सभागार में अभियोजन एवं शान्ति व्यवस्था की मासिक समीक्षा बैठक

देवरिया कलक्ट्रेट सभागार में अभियोजन एवं शान्ति व्यवस्था की मासिक समीक्षा बैठक

देवरिया(सू0वि0) 10 दिसम्बर। जिलाधिकारी अमित किशोर ने पुलिस अधीक्षक डा0 श्रीपति मिश्र के साथ कलक्ट्रेट सभागार में अभियोजन एवं शान्ति व्यवस्था की मासिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता के दौरान कहा है कि अभियोजन अधिकारी वादो में दोषियों को सजा दिलवाने के लिये प्रबल पैरवी व तथ्यों को प्रभावी तरीके से प्रस्तुत करें। उन्होने गवाहों की उपस्थिति भी सुनिश्चित कराये जाने के साथ गंभीर धाराओं में सजा प्रतिशत और बढे इसके लिये उन्हे कार्य करने को कहा।

जिलाधिकारी श्री किशोर ने समीक्षा के दौरान गवाहों की उपस्थिति प्रत्येक दशा में सुनिश्चित कराने पर बल दिया साथ ही पक्षद्रोही की स्थिति न हो इस पर भी कार्य करने की आवश्यकता जताई। उन्होने महिला एवं पाक्सो एक्ट के तहत अपराधो में अभियोजन अधिकारियों को विशेष रुप से ध्यान देने की आवश्यकता पर बल दिया कहा कि ऐसे प्रकरणो में प्रभावी पैरवी कर आरोपियों को हर हाल में सजा दिलाने का कार्य करें।

बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री मिश्र ने पुलिस अधिकारियों/थानाध्यक्षो को गवाहो की उपस्थिति का अनुश्रवण अपने स्तर से करने का निर्देश देते हुए कहा कि कितने गवाह न्यायालयो में आने थे तथा कितने उपस्थित हुए, इसकी समीक्षा वे करें। उन्होने अपराधियों पर प्रभावी नियंत्रण के लिये गंभीर धाराओं में सजा प्रतिशत बढे इसके लिये कार्य करने पर बल दिया तथा अभियोजन अधिकारियों तथा विवेचना अधिकारियों को तर्क संगत व साक्ष्य आधारित पक्ष न्यायालयों में प्रस्तुत करने को कहा, जिससे कि अपराधी किसी भी दशा में बच न सके।

इस दौरान यातायात व्यवस्था को और सुदृढ बनाये जाने हेतु जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा उप जिलाधिकारियों एवं क्षेत्राधिकारियों को इस पर प्रभावी तरीके से कार्य किये जाने का निर्देश दिया गया। उन्होने यह भी कहा कि किसी भी दशा में डग्गामार वाहन न चले इसे सुनिश्चित कराया जाये।

इस बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल सिंह, सी0आर0ओ0 राम सहाय यादव, ए0डी0एम0 एफ0आर0 उमेश कुमार मंगला, ज्येष्ठ अभियाजन अधिकारी दीपक सिन्हा, क्षेत्राधिकारी व उप जिलाधिकारी गण, अभियोजन अधिकारी, शासकीय अधिवक्ता गण आदि उपस्थित रहे।

About IBN24X7NEWSMD

Check Also

इटावा पुलिस द्वारा 15000 रुपये के ईनामी वांछित 01 शातिर अपराधी को किया गिरफ्तार

रिपोर्ट  अंकुर त्रिपाठी  ब्यूरो IBN NEWS इटावा इटावा:अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक …

योगी सरकार का बड़ा फैसला अब ग्राम प्रधानों के खाते में नहीं आएगा पैसा 

    पैसा जो भी विकास की निधि आएगी उसका संचालन करेंगे पंचायत सेक्रेट्री और …

कमिश्नर ने कोविड-19 के कार्य प्रगति की ली जानकारी

होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों को देख रेख करने के लिए सीएमओ को दिये निर्देश …

बिजली विभाग ने कई टावरों की कॉटी बिजली,टावर बंद होने से कटा कई क्षेत्रों का नेटवर्क,संबंधित अधिकारी बोले नहीं कर सकते कुछ भी मदद

एक तरफ कोरोनावायरस महामारी से जहां लोग अपने अपने घरों में बैठकर वर्क फ्रॉम होम …

प्रदेश में 111 पुलिस उपाधीक्षको का तबादला

प्रदेश में 111 पुलिस उपाधीक्षको का तबादला IBN NEWS अयोध्या ब्यूरो चीफ सत्यम सिंह सीओ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here