मुजफ्फरपुर शेल्टर होम पर आया फैसला, ब्रजेश ठाकुर समेत 19 को दोषी करार

शेल्टर होम मामले में दिल्ली की साकेत कोर्ट ऩे फैसला सुना दिया. इसमे मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर समेत 19 को दोषी करार दिया है. बता दें कि ये फैसला अब तक तीन बार टल चुका था, लेकिन jb आज कोर्ट ने अपना निर्णय दे दिया. ब्रजेश ठाकुर को रेप के मामले में भी दोषी पाया गया है.

दरअसल, टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंस की रिपोर्ट में कई आश्रय गृहों में बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न होने की बात सामने आई थी.जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने शेल्टर होम केस को 7 फरवरी 2019 को बिहार से दिल्ली ट्रांसफर किया था.

 

मामले की सुनवाई साकेत कोर्ट में चल रही थी. लगभग सात महीने की सुनवाई के बाद 30 सितंबर को साकेत कोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.वही बीते 14 जनवरी को साकेत कोर्ट ने सभी आरोपियों की जमानती न होने के कारण फैसला टाल दिया.

इसके अलावा आरोपियों के वकील ने एक अर्जी भी कोर्ट में लगाई थी.जिसमे लिखा गया था की, लड़कियों के बयान विश्वासनीय नहीं हैं, क्योंकि उन्होंने कोर्ट में कहा था कि शेल्टर होम में लड़कियों का क़त्ल भी किया गया था.

सीबीआई ने आरोप लगाया है की, जिस शेल्टर होम में बच्चियों के साथ दुष्कर्म हुआ. वह ब्रजेश ठाकुर का है. इसके अलावा शेल्टर होम के कर्मचारी और बिहार सरकार के समाज कल्याण के अधिकारी भी इस मामले में आरोपी हैं.

 

रिपोर्ट कुंदन कुणाल ibn24x7news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here