Breaking News

स्वास्थ्य सेवाओं के प्रदाय में किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नही किया जाएगा

ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS मध्यप्रदेश

सम्पूर्ण ज़िले में डोर टू डोर सर्वे के माध्यम से कुपोषित, बीमारियों से ग्रसित बच्चों को चिन्हित कर उपलब्ध कराई जाएगी स्वास्थ्य सेवाएँ – स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी

जबलपुर मेडिकल कॉलेज की विशेषज्ञ टीम द्वारा जाँच में नही पायी गयी लापरवाही

स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक सुदृढ़ करने हेतु की जाएँगी आवश्यक व्यवस्थाएँ, ज़िला चिकित्सालय को मिलेंगे 2 वेंटीलेटर

एसएनसीयू, पीआईसीयू, एनआरसी एवं प्रसूति वार्ड की व्यवस्थाओं का स्वास्थ्य मंत्री ने किया निरीक्षण

स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने मंगलवार शाम ज़िला चिकित्सालय अनूपपुर में एसएनसीयू, पीआईसीयू, एनआरसी एवं प्रसूति वार्ड में व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान आपके द्वारा बच्चों के परिजनों से उपलब्ध स्वास्थ्य सेवाओं के सम्बंध पूँछतांछ की गयी। जिस पर परिजनों ने बताया कि स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ उन्हें संतुलित आहार की जानकारी, सुपोषित भोजन तैयार करने के तरीक़े एवं सुपोषण सम्बंधी परामर्श भी प्रदान किया जा रहा है। उल्लेखनीय है विगत सप्ताह जबलपुर मेडिकल कॉलेज की विशेषज्ञ टीम द्वारा ज़िला चिकित्सालय अनूपपुर की व्यवस्थाओं के सम्बंध में जाँच की गयी जिसकी रिपोर्ट में ज़िला चिकित्सालय की सेवाएँ दुरुस्त पायी गयी।

स्वास्थ्य मंत्री ने वर्तमान सर्दी के मौसम को दृष्टिगत रखते हुए स्वास्थ्य विभाग के अमले को प्रोऐक्टिव अप्रोच पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। डॉ चौधरी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग का अमला सम्पूर्ण ज़िले में डोर टू डोर सर्वे करेगा। सर्वे में कुपोषित एवं अन्य बीमारियों से ग्रसित बच्चों का प्रारम्भिक स्तर में ही चिन्हांकन किया जाकर उन्हें उचित स्वास्थ्य सेवाएँ उपलब्ध कराई जाएगी ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को नियंत्रित किया जा सके। डॉ चौधरी ने कहा उत्तम एवं समयबद्ध स्वास्थ्य सेवाएँ नागरिकों को उपलब्ध कराना शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। स्वास्थ्य सेवाओं के प्रदाय में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा शहडोल संभाग में स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक सुदृढ़ करने हेतु आवश्यक विभागीय सहयोग प्रदान किया जाएगा। डॉ चौधरी ने इस दौरान मीडिया से मुख़ातिब होते हुए बताया कि ज़िला चिकित्सालय अनूपपुर को शीघ्र ही 2 अतिरिक्त वेंटीलेटर प्रदान किए जाएँगे। इसके साथ ही संभागीय मुख्यालय में शासकीय मेडिकल कॉलेज शहडोल की सुविधाओं को और अधिक विस्तारित किया जाएगा ताकि सम्पूर्ण संभाग के नागरिक उससे लाभान्वित हो सकें।

भ्रमण के दौरान सांसद शहडोल संसदीय क्षेत्र हिमाद्रि सिंह, कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर, पुलिस अधीक्षक एम॰एल॰ सोलंकी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी ज़िला पंचायत मिलिंद नागदेवे, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी॰डी॰ सोनवानी, सिविल सर्जन सह ज़िला चिकित्सालय अधीक्षक डॉ एस॰सी॰ राय, नोडल चिकित्सा अधिकारी कोविड-19 डॉ आर॰पी॰ श्रीवास्तव सहित ज़िला चिकित्सालय के अन्य चिकित्सा अधिकारी एवं सहायक मेडिकल स्टाफ़, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

शिवपुरी पुलिस व्दार महिला जागरुकता अभियान

रिपोर्ट विजय कुमार भोला IBN NEWS शिवपुरी ग्वालियर मध्यप्रदेश   शिवपुरी पुलिस व्दार महिला जागरुकता …

पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर जोन द्वारा किया गया यातायात सप्ताह का शुभारंभ

रिपोर्ट विजय कुमार भोला IBN NEWS शिवपुरी ग्वालियर मध्यप्रदेश आज दिनांक 20/01/21 को पुलिस परेड …

खेल के मैदान में अवैध निर्माण पूर्व प्रधान सहादत अली द्वारा दंबगई , अधिकारी को सूचना देने पर नही हुई कार्यवाही

  रिपोर्ट सत्यम श्रीवास्तव क्राइम रिपोर्टर बलरामपुर IBN NEWS रुपईडीहा / जनपद बहराइच के थाना …

चंदौली : प्रशासन अलर्ट ! लगातार जारी है सघन चेकिंग अभियान….

रिपोर्ट : ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS जनपद चंदौली में कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रखने …

प्रमुख सचिव ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण

संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन आईबीएन न्यूज मवई अयोध्या – रुदौली सीएचसी का सोमवार को प्रमुख …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *