Breaking News

एस०एस०पी० के आदेश पर थाना पुलिस ने बैंक खाते से रुपये निकलने के अलग अलग दो मामले दर्ज किए

रिपोर्ट  रजत तिमोरीibn24x7news भरथना (इटावा)

भरथना (इटावा)- थाना क्षेत्र अंतर्गत जवाहर नवोदय विद्यालय कैम्पस निवासी जाह्नवी पुत्री प्रीतम सिंह ने बताया कि बीती 27 अगस्त 2019 को करीब 3:30 बजे मेरे फ़ोन पर कॉल करने वाले व्यक्ति ने बोला कि आप अपने कैल्कुलेटर अकाउंट के लास्ट 4 अंक व यूपीआई अंक को प्लस करते हुए जोड़कर बताए, जिससे तुम्हारे पार्सल के पैसे वापस किये जा सके। कॉल पर बताए अनुसार जानकारी देते ही  एक अन्य मोबाइल नम्बर से मुझे मेसेज प्राप्त हुआ, बाद में प्राप्त मैसेज को एक मोबाइल नंबर पर फारवर्ड करते ही मेरे बैंक खाते से 40 हजार रुपये कट गए। मेरा बैंक खाता सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अशोक नगर इटावा में है। जहान्वी के पिता प्रीतम सिंह जोकि विद्यालय में शिक्षक पद पर कार्यरत है, ने बताया कि पुत्री द्वारा बीते माह मई में आनलाइन शॉपिंग करते हुए मंगाया गया सामान ठीक नही निकलने पर पार्सल वापस कर कंपनी से भुगतान वापस करने की मांग की थी।
घटना की सूचना थाना पुलिस को दी गई, कार्यवाई नही होने पर वरिष्ठ पुलिस अधीझक से गुहार लगानी पड़ी।

 इसी क्रम में दूसरे मामले में मनोज कुमार गुप्ता एडवोकेट निवासी हवालात के पीछे कचहरी इटावा ने दर्ज कराए गए मकद्दमे में बताया गया कि बीती 27 जुलाई 2019 को शाम 6:45 बजे करीब मेरे बुजुर्ग पिता राधेश्याम गुप्ता 89 वर्ष जब भरथना स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम पर अपने पेंशन खाते में जमा धनराशि की जानकारी करने गए तो उस समय एटीएम के अंदर एक युवक पहले से ही मौजूद था, पिता के निकलते ही मेरे मोबाइल नंबर पर पिता के खाते से 25 हजार रुपये निकलने का मैसेज प्राप्त हुआ।जानकारी करने पर पिता का एटीएम बदला मिला। मनोज कुमार गुप्ता ने एटीएम के सीसीटीवी फुटेज की जांच करने की मांग करते हुए बताया कि पिता का भरथना स्थित यूनियन बैंक में पेंशन खाता संचालित है।इसी बैंक का एटीएम कार्ड था,घटना के संबंध में थाना पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया गया, कार्यवाई नही होने पर एसएसपी को प्रार्थना पत्र दिया गया।
उक्त संबंद में कोतवाल एमपी सिंह के अवकाश पर होने के दौरान थाना प्रभारी का कार्यभार देख रहे कस्वा चौकी इंचार्ज राजेन्द्र सिंह ने बताया कि दर्ज हुए मामले की विवेचना की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× For any query click here ( IBN )