Breaking News

महाराणा प्रताप जयन्ती पर पुष्पांजलि अर्पित की

 

रिपोर्टर – मनीष दवे

भीनमाल :- श्री सिद्धि विनायक मन्दिर (गणेश नाडी) में महाराणा प्रताप जयन्ती को लेकर सोमवार को पुष्पांजलि अर्पित कर मनाई गई इस अवसर पर मन्दिर के अध्यक्ष हरीसिंह सोलंकी ने बताया कि जिस कुशलता के साथ महाराण प्रताप ने सभी कोम को साथ लेकर हल्दी घाटी और दिवेर का युद्ध लड़ा और अपनी नेतृत्व क्षमता और युद्व कौशलता से यह युद्व जीते उसे युगो युगो तक याद रखा जाएगा ऒर बताया कि महाराणा प्रताप के संघर्ष मय जीवन से सभी को सैदेव प्रेरणा लेने की आवश्यकता है ।


सचिव अमॄतलाल डी प्रजापत ने बताया कि हिन्दू राष्ट्र के गौरव महाराणा प्रताप को एक ही समाज में बांधा नहीं जा सकता उनके साथ में समाज की सभी कोम ने वतन के लिए योगदान दिया है वे अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए सर्वस्व न्योछावर कर शत्रु की अधीनता को ठुकराते हुए जीवन पर्यन्त राष्ट्र के लिए लड़े हमे उनके जीवन से प्रेरणा लेकर देशहीत में कार्य करना चाहिए.

नेनाराम चौहान ने बताया कि महाराणा प्रताप का भाला 81 किलो ऒर कवच 72 किलो का था तलवार समेत अस्त्र और कवच का वजन 208 किलो था इतना वजन लेकर चेतक 26 फिट नाले को लांध गया था और मुगल सेना ये चमत्कार देखती रह गई।
पूजारी महेश व्यास ने भी सम्बोधित किया । इस मौके पर अध्यक्ष हरिसिंह सोलंकी सचिव अमॄतलाल प्रजापत ,नेनाराम चौहान, डूंगरसिंह सोलंकी, निरंजन बोहरा, महेश व्यास, सुरेश वैष्णव, पारसमल माली, नारायण लाल माली सहित अन्य उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भाजपा युवा मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष कान्तिलाल अहारी दो दिवसीय जालोर प्रवास पर

  रिपोर्टर – मनीष दवे भीनमाल :- भाजयूमो जालोर जिला अध्यक्ष गजेन्द्र सिह सिसोदिया ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *