Breaking News
Home / देश / गुजरात सूरत से श्रमिकों को ट्रेन द्वारा अपने प्रदेश के अपने जिलों भेजने के लिए पवन कुमार सहानी मसीहा सावित हुए

गुजरात सूरत से श्रमिकों को ट्रेन द्वारा अपने प्रदेश के अपने जिलों भेजने के लिए पवन कुमार सहानी मसीहा सावित हुए

बलिया गुजरात राज्य के सूरत शहर में अपने काम धंधा के तलास में आये हुए पर प्रांतीय श्रमिकों में वैश्विक महामारी कोरोना वाइरस को लेकर सरकार के तरफ से लोक डाउन किया गया, तभी से 3000 पर प्रांतीय श्रमिकों के लिए पवन कुमार साहनी ने पूरे 42 दिन तक सुबह शाम दोनों टाइम का खाना का प्रबंध किया गया!

और लोक डाउन के फलस्वरूप काम धंधा बिल्कुल बंद पड़ गया तथा महिना डेढ़ महिना इंतजार के बाद भी आगे कोई उम्मिद नही दिख रहा था।श्रमिकों के पास का राशन पानी तथा पैसा भी खत्म हो गया सरकार के तरफ से कोई सुख सुविधा न मिलने पर श्रमिकों में भयभीत का महौल व्याप्त हो गया। भुख से व्याकुल होने लगे तत्पश्चात इनको अपना वतन ही दिखायी देने लगा।
वतन जाने के लिए जद्दो जहद प्रयास करने लगे ट्रेन गाड़ी बसें बंद होने के कारण लोग पैदल अपने घरों के तरफ रवाना होने लगे। इतने में स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा हुई जिसमें एक ही स्टेशन के सोलह सौ यात्री की व्यवस्था करना था।

बजरंग दल के वार्ड प्रमुख पवन कुमार सहानी S/Oश्री रामप्रकाश निषाद जिनका मूल निवास स्थान ग्राम पकड़ी बुजुर्ग हरिवंश पुर घोसी जनपद मऊ के निवासी हैं। बजरंगदल मित्र मंडल तथा साईं राज ग्रुप के अथक प्रयास एवम् लायंस क्लब के सिविल होस्पिटल के केंसर डिपार्टमेंट के प्रमुख रवि भाई पालीवाल के सहयोग से आजमगढ़ मऊ गोरखपुर बलिया इत्यादि जनपदों के लिए कई ट्रेनों की व्यवस्था करवाकर श्रमिकों को उनके वतन भेजने का सराहनीय कार्य किया

ट्रेनों में चढ़ने से पहले सभी यात्रियों का कोरोना वाइरस का प्राथमिक जॉच करा कर उनको मॉस्क का बितरण कराकर तथा उनके लिए रास्ते का पानी का बोतल नास्ता का प्रबंध करके उनको इज्जत के साथ ट्रेन में बिठाया गया।

श्रमिकों में भी घर जाने को लेकर इतना उत्साहित थे कि ट्रेनों में से सभी पदाधिकारियों का़र्यकर्तायों के उपर फूलों की वर्षा करते चले गये।
पवन कुमार सहानी S/O रामप्रकाश निषाद के सराहनीय कार्य से सभी समाज में चर्चा का विषय बना हुआ है।

जिसमें मुख्य अतिथि उपस्थित रहे जिनका नाम विश्व हिंदू परिषद सूरत शहर के कार्यकारी अध्यक्ष जोगेंद्र भाई सहानी निषाद समाज के अग्रणी मा॰ वकील राम निषाद डॉ॰ आर॰ एन॰ नाविक डॉ॰ रामाश्रय निषाद फूलन सेना के सूरत प्रभारी आर॰ के॰ कश्यप मिडिया प्रभारी एवम् दस्तक आज तक चेनल के सूरत शहर के प्रमु़ख लल्लन कुमार बिंद बजरंगदल मित्र मंडल सांई राज ग्रुप के संजय निषाद तथा सभी साथी गण उपस्थित रहे।

 

IBN NEWS

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

कोरोनावायरस से संक्रमण के चलते कर्नाटक सरकार ने लिया ये फैसला

  कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बड़ा फैसला लिया …

सुप्रीम कोर्ट ने प्रवासी मजदूरों के लिए रेलवे और राज्य सरकारों को दिया ये आदेश

  कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि जिन प्रवासी श्रमिको को सड़कों पर चलते …

श्याओमी फोन के यूजर्स के लिए नया अपडेट,अब एसे होगा स्क्रिनशाट

  शाओमी की ओर से नया MIUI 12 रिलीज किए एक महीने से ज्यादा का …

अब नहीं आएंगे श्याओमी के 4G स्मार्टफोन्स, 6G कनेक्टिविटी पर फोकस

  कंपनी के CEO ने यह जानकारी दी है कि साल 2020 के अंत तक …

सरकार ने आरोग्य सेतु ऐप का सोर्स कोड किया सार्वजनिक

  आरोग्य सेतु को लेकर घिरने के बाद सरकार ने रिवर्स गियर लगाते हुए कोरोना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here