Breaking News
Home / Highlight's / कई थानो के फोर्स के साथ पहुंची पुलिस अपराधियों को पकड़ने मे रही नाकाम साथ ही गवांए 30 लाख रुपए भी

कई थानो के फोर्स के साथ पहुंची पुलिस अपराधियों को पकड़ने मे रही नाकाम साथ ही गवांए 30 लाख रुपए भी

कानपुर में बीते 22 जून को एक लैब टेक्निशन का अपहरण हो गया था। अपहरणकर्ताओं ने पीड़ित परिवार से 30 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। पीड़ित परिवार का आरोप है कि पुलिस ने 30 लाख रुपए की व्यवस्था करने की बात कही थी। परिवार ने मकान और बेटी की शादी के लिए जमा की गई पूंजी और जेवरात बेचकर 30 लाख का इंतजाम किया। पीड़ित परिवार पुलिस के साथ अपहरणकर्ताओं की बताई जगह पर पहुंची। अपहरणकर्ता वहां से नोटों से भरा बैग लेकर चले गए और परिवार के बेटे को भी नहीं छोड़ा।
पीड़ित परिवार ने अब पुलिस की भूमिका पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कानपुर के बर्रा में रहने वाली अपर्णा यादव, पति, बेटी और बेटे संचित यादव के साथ रहती हैं। संचित एक लैब में टेक्निशन है। बीते 22 जून को संचित लैब से वापस लौट रहा था, तभी उसका अपहरणकर्ताओं ने अपहरण कर लिया था। परिवार ने बर्रा थाने में संचित यादव की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। कुछ दिनों बाद अपहरणकर्ताओं ने परिवार से 30 लाख रुपए फिरौती की मांग की थी। पीड़ित परिवार ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने अपहरणकर्ता के उस मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर भी लगाया था।
कई थानों की फोर्स लेकर पहुंची थी पुलिस
पुलिस ने परिवार वालों से रुपए का इंतजाम करने के लिए कहा था। परिवार को पुलिस ने भरोसा दिलाया था कि जब अपहरणकर्ता फिरौती की रकम लेने के लिए आएंगे तो उसी वक्त दबोच लिया जाएगा। संचित के परिवार ने घर बेचकर और बेटी रुचि की शादी के लिए जमा की पूंजी और जेवर बेचकर 30 लाख रुपये इकट्ठा किए थे। अपहरणकर्ता फिरौती की रकम लेकर इधर-उधर बुलाते रहे। इसके बाद उन्नाव में फिरौती की रकम लेकर आने को कहा। इस दौरान परिवार के साथ कई थानों का फोर्स भी मौके पर पहुंचा था।
अपहरणकर्ताओं ने झाड़ियों में रुपयों से भरा बैग रखने का कहा था
अपहरणकर्ताओं की बताई हुई जगह पर परिवार ने रुपयों से भरा बैग रख दिया। इसके बाद अपहरणकर्ता रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए। पुलिस पीड़ित परिवार के बेटे भी को नहीं छुड़ा पाई। परिवार का पैसा भी चला गया और बेटा भी घर वापस नहीं लौटा। मंगलवार को परिवार ने एसएसपी ऑफिस पहुंचकर रोते हुए आपबीती सुनाई। संचित का अपहरण करने वालों ने पीड़ित परिवार को लगभग पंद्रह फोन किए, पुलिस फोन को सर्विलांस पर लगाए थी इसके वावजूद पुलिस उनके बारे में कुछ भी पता नहीं लगा पाई। सोमवार को तो चार थानों की फोर्स लेकर लगी रही और घरवालों से अपराधी बैग लेकर चले गए।
एसएसपी बोले, मैं खुद कर रहा हूं जांच, युवक और पैसा दोनों लौटाएंगे
एसएसपी दिनेश कुमार पी के मुताबिक थाना बर्रा क्षेत्र में एक युवक को छुड़ाने के लिए 30 लाख रुपए फिरौती पुलिस के सामने देने की बात मीडिया में चली है। इसे मैं खुद संज्ञान में ले रहा हूं, पीड़ित परिवार से बात कर रहा हूं। उनकी शिकायत जो भी है पुलिस विभाग के प्रति उसकी भी जांच की जा रही है। जिसने भी गलती की है उसे सजा मिलेगी। जो लड़का गायब है, उसे जल्द से जल्द रिकवर किया जाएगा। फिरौती की रकम गई है, तो उसे भी रिकवर किया जाएगा।
एक बार और नाकाम रही है पुलिस, एसपी ने खारिज किए आरोप
इसके पहले एक बार पुलिस ने घरवालों से पत्थरों से भरा बैग फिंकवाया था। अपहरणकर्ता गए मगर बैग में पैसे नहीं मिलने पर संचित को जान से मारने की धमकी दी थी। एसपी साउथ अपर्णा गुप्ता के मुताबिक, मामले में पुलिस की ओर से हर कार्रवाई की जा रही है। हमने इसमें काफी सबूत जुटाए हैं। जिस तरह के परिवार आरोप लगा रहा है, वे गलत हैं। पुलिस पूरी मेहनत कर रही है। पीड़ित परिवार मानसिक रूप से परेशान है, मेरी उनके साथ पूरी सहानुभूति है।

रिपोर्ट IBN News

About IBN NEWS

Check Also

बहराइच: नदी में नहाने गया एक लड़के के पानी मे डूबने से मौत

ब्रेकिंग न्यूज़ रिपोर्ट निशान्त मौर्या जिला क्राइम रिपोर्टर बहराइच हुजूरपुर थाना हुजूरपुर के भगड़वा पुलिस …

उ0प्र0 सरकार की आनलाइन शिकायत प्रणाली जनसुनवाई पोर्टल ( IGRS) सें प्राप्त शिकायतो के निस्तारण में मीरजापुर पुलिस को मिला प्रथम स्थान

उ0प्र0 सरकार की आनलाइन शिकायत प्रणाली जनसुनवाई पोर्टल ( IGRS) सें प्राप्त शिकायतो को जनपद …

चंदौली : 50 लाख की गांजे की खेप के साथ पांच तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे….

ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS, चंदौली जनपद पुलिस को शुक्रवार की सुबह बड़ी सफलता हाथ …

चंदौली : अज्ञात युवक का नाले में मिला शव, हत्या की आशंका, पुलिस शव को कब्जे में कर पड़ताल जुटी….

ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS, चंदौली जनपद चंदौली के पीडीडीयू नगर कोतवाली क्षेत्र के यूरोपीयन …

श्रावस्ती: माँ ही निकली अपनी बेटी की कातिल

श्रावस्ती:- थाना इकौना के ग्राम सौरुपुर में 1 सप्ताह पूर्व 14 वर्षीय किशोरी की लाश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here