Breaking News
Home / ब्रेकिंग / प्रेस क्लब शहडोल ने प्रजातंत्र के चौथे स्तंभ की आवाज दबाने इंदौर की घटना के विरोध में राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा

प्रेस क्लब शहडोल ने प्रजातंत्र के चौथे स्तंभ की आवाज दबाने इंदौर की घटना के विरोध में राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा

 

शहडोल-  प्रेस क्लब शहडोल द्वारा बुधवार 4 दिसम्बर को राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन कलेक्टर ललित दाहिमा को सौंपा गया। प्रेस क्लब अध्यक्ष अजय जायसवाल एवं महासचिव संजीव निगम के नेतृत्व में सौंपे गये ज्ञापन में प्रजातंत्र के चौथे स्तंभ की आवाज दबाने इंदौर की घटना की कड़ी निंदा की गई है तथा राज्यपाल से मांग की गई है कि दोषी पुलिस कर्मियों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए तथा जिस समाचार पत्र के कार्यालय में पुलिस ने ताला लगा दिया है उसे खुलवाया जाये।

क्या हुई घटना

स्मरणीय है कि इन्दौर में विगत दिनों पुलिस द्वारा दैनिक समाचार पत्र सांध्य दैनिक संझा लोकस्वामी के कार्यालय पर पुलिस द्वारा छापे मारे गये, दफ्तर को सील किया गया, संस्था के पत्रकारों के साथ अभद्र व्यवहार तथा वहाँ कवरेज के लिये पहुंचे पत्रकार साथियों के साथ मारपीट की गई है। प्रबंधकारिणी ने पुलिस के इस कृत्य को प्रजातंत्र के चौथे स्तंभ की स्वतंत्रता पर सीधा हमला माना है।

प्रबंधकारिणी ने इस बारे में एक प्रस्ताव पारित कर प्रेस की आजादी में भरोसा रखने वाले संगठनों से भी आग्रह किया है कि वे भी इस मामले में प्रेस क्लब के साथ खड़े होकर अपना समर्थन व्यक्त करें। म.प्र. श्रमजीवी पत्रकार संघ, एम.पी. वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के साथ ही इन्दौर, धार, खरगोन, रतलाम, मंदसौर, ग्वालियर, महू, जबलपुर आदि के प्रेस संगठनों तथा प्रदेश के कई वरिष्ठ पत्रकारों ने कहा है कि लोकस्वामी प्रेस पर छापा और पत्रकारों के साथ अभद्र व्यवहार किसी एक संस्था ही नहीं वरन सम्पूर्ण पत्रकारिता जगत पर बेवजह अंकुश का प्रयास है और आपातकाल की याद दिला रहा है।

बैठक में ज्ञापन सौंपने के पश्चात प्रेस क्लब की एक आवश्यक बैठक सर्किट हाउस के सभागार में आयोजित की गई जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये। नई कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने एवं इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं जनसम्पर्क मंत्री व प्रभारी मंत्री को आमंत्रित करने सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया।

इस मौके पर कुछ नये सदस्यों को प्रेस क्लब में शामिल किया गया तथा कुछ सदस्यों को पदों से नवाजा गया। यह भी निर्णय लिया गया कि आगामी बैठक फ्रंट न्यूज कार्यालय में शुक्रवार 6 दिसम्बर को दोपहर 12.30 बजे आयोजित की जाएगी। साथ ही बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया कि प्रेस क्लब की सदस्यता ग्रहण करने वाला कोई भी पत्रकार साथी अन्य संगठनों से का पदाधिकारी या सदस्य नहीं रहेगा। बैठक के अंत में फ्रंट न्यूज के संपादक कमलजीत सिंह सलूजा के दिवंगत पिता एवं पत्रकार विनय शुक्ला की माता जी के निधन पर दो मिनट का मौनरखकर प्रेस क्लब द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इनकी रही उपस्थिति इस अवसर पर प्रेस क्लब के अध्यक्षअजय जायसवाल, महासचिव संजीव निगम, उपाध्यक्ष राहुल मिश्रा,गजेंद्र सिंह परिहार,कृष्णा तिवारी,संरक्षक रघुवंश प्रसाद मिश्रा, सचिव अखिलेश मिश्रा, कोषाध्यक्ष सी.पी.जायसवाल, मीडिया प्रभारी चंदन वर्मा के अलावा कमलजीत सिंह सलूजा, विश्वास हलवाई, वीरेन्द्र प्रताप सिंह, दीपक पांडे, अजय शर्मा,विश्व भूषण पाण्डेय, अजय केवट के आलावा कई पत्रकार साथी उपस्थित रहे।

 

रिपोर्ट रोहित तिवारी IBN24X7NEWS शहडोल

About IBN24X7NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

बीगोदअन्नपूर्णा दुग्ध योजना के तहत दूध में मिठास गोली

【प्रमोद कुमार गर्ग】 बीगोद 10 दिसंबर— ग्राम पंचायत सुरास के राजकीय प्राथमिक विद्यालय गाड़ियों की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here