डीजल/ पेट्रोल के लगातार वृद्धि होने पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के बैनर तले किया गया विरोध प्रदर्शन

 

संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

23/02/2021 अयोध्या – केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारें पूंजीपतियों के हाथ की कठपुतली बन चुकीं हैं ,वे किसानों – मजदूरों एवं कर्मचारियों का शोषण, उत्पीड़न बढ़ाती जा रही हैं। संविधान निर्माताओं द्वारा किसानों और मजदूरों के हितार्थ बनाए गए पुराने कानूनों को निरस्त करके केंद्र सरकारअब किसान- मजदूर विरोधी नए- नए कानून बनाती जा रही है।अब इस सरकार को उखाड़ फेंकना राष्ट्र हित में होगा। अयोध्या के शंकरगढ़(रानोपाली) के सैकड़ों किसानों ,मजदूरों की संपन्न हुई बैठक में उक्त उद्गार व्यक्त किए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सहायक सचिव कामरेड राम जी राम यादव ने।
उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि सरकार डीजल, पेट्रोल और रसोईगैस के दामों में आये दिन भारी बढ़ोतरी करती जा रही है, जिससे किसान तबाह हो रहा है। मध्यमवर्गीय लोग काफी प्रभावित हैं,मजदूर तो पहले से ही भुखमरी की कगार पर पहुंच रहा है ।
इस बैठक की अध्यक्षता कामरेड दिलीप ने की । बैठक को उत्तर प्रदेश खेत मजदूर संगठन के प्रांतीय महामंत्री कामरेड शैलेंद्र सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि जब तक मजदूर, किसान एकजुट होकर इस देश की सत्ता पर काबिज नहीं होगा तब तक किसानों,मजदूरों, मेहनतकश इंसानों की दशा सुधरने वाली नहीं है। केंद्र व प्रदेश की सरकारें अपने सांप्रदायिक एजेंडे पर काम कर रही हैं । उन्हें देश के गरीब, मेहनतकश इंसानों की समस्याओं से कोई मतलब नहीं रह गया है।

हिंदू – मुसलमान के नाम पर राजनीति करने वाली भारतीय जनता पार्टी इस देश को हिंदू राष्ट्र बनाने का सपना देख रही है, जिससे इस देश की एकता अखंडता समाप्त होगी तथा देश एक बार पुनः विभाजन की ओर अग्रसर होगा। सरकार के इस कुत्सित प्रयास को विफल करने के लिए किसानों – मजदूरों को संगठित होकर संघर्ष करना पड़ेगा। इस बैठक में उत्तर प्रदेश खेत मजदूर संगठन की शंकरगढ़ (रानोपाली) ब्रांच का गठन किया गया। बैठक में अन्य किसानों मजदूरों ने अपने – अपने विचार रखे ।अंत में बैठक की अध्यक्षता कर रहे कामरेड दिलीप ने सभी गरीब, मेहनतकश इंसानों से एकजुट होकर लाल झंडे को मजबूत करते हुए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और खेत मजदूर संगठन को ताकतवर बनाने की अपील की।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

देवरिया :- नवागत जिलाधिकारी ने माह मार्च में आयोजित होने वाले विभिन्न विषयों के बैठकों का रोस्टर किया निर्धारित- जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन

Ibn news रिपोर्ट प्रत्येक बैठक के लिये नामित किये गये नोडल अधिकारी बैठक उपरान्त यथाशीघ्र …

महिला दिवस पर जनपद की विशिष्ट महिलाओं का सम्मान

( बलिया ) अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जनपद की विशिष्ट महिलाओं का हुआ …

जिला स्वास्थ्य समिति की शासी समिति की बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न

  रिपोर्ट राम सागर तिवारी IBN NEWS बलरामपुर बलरामपुर कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति …

भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने 7 सूत्रीय मांग पत्र महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से सौंपा

  संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या 06/03/2021अयोध्या – कृषि बिल वापस लेने …

हकीकत देख जिलाधिकारी दंग, 24 में 21 कर्मचारी मिले नदारद

    संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या 06/03/2021  अयोध्या – जिलाधिकारी अनुज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page