Breaking News
Home / मध्य प्रदेश / ग्वालियर / ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में आने से राजमाता की इच्छा हुई पूरी: पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती

ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में आने से राजमाता की इच्छा हुई पूरी: पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती

 

प्रदेश में 24 सीटें जीत कर आएगी भाजपा, कांग्रेस का अस्तित्व हुआ समाप्त

शिवपुरी ब्यूरो-  पूर्व मुमख्यमंत्री उमा भारती ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा में ही होना चाहिए था। उनका कांग्रेस में रहना अस्वभाविक था। लेकिन उन्हें खुशी हैं कि अब उनका लाड़ला भतीजा उनके साथ आ गया हैं। उन्होंने बताया कि राजमाता जनसंघ की मध्य प्रदेश में संस्थापक सदस्य रही हैं।

उनके कारण प्रदेश में जनसंघ के निर्माण को भारी बल मिला। राजमाता चाहती थी कि  स्व. माधावराव सिंधिया जनसंघ में रहें। लेकिन वह परिस्थितियोंबस कांग्रेस में कार्य करते रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में आने से राजमाता की अंतिम इच्छा भी पूरी हो गई। जिसके विस्तार में अभी वे जाना नहीं चाहती। उत्तराखण्ड से गंगा स्नान कर भोपाल जा रहीं पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती कुछ समय के लिए सर्किट हाउस पर रूकी जहां उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। साथ ही पत्रकारों से चर्चा भी की। सुश्री भारती ने कहा कि मध्य प्रदेश में होने वाले 24 विधानसभा उप चुनाव  भाजपा सभी सीटें जीत कर आऐंगी। इनकी जीत में किसी भी नेता को श्रेय नहीं रहेगा। क्योंकि कांग्रेस ने पहले से ही वह कार्य कर दिया हैं जिसकी वजह से वह स्वत: ही म.प्र. समाप्त हो चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि इतना श्रेय अवश्य मिलेगा कि प्रदेश में भाजपा ने अच्छा कार्य किया हैं जिससे जनता में खुशी हैं कि कांग्रेस प्रदेश से चली गई। कोरोना महामारी पर बोलते हुए सुश्री भारती ने कहा कि मोदी के आत्मबल के चलते इस महामारी से डटकर मुकाबला किया हैं।

कोरोना की इस लड़ाई में सरकार, पत्रकार, डॉक्टर, व्यापारी, पुलिस प्रशासन, समाजसेवी संस्थाओं ने अपना अच्छा योगदान दिया हैं जिसकी बजह से अन्य देशों की अपेक्षा भारत की स्थिति सामान्य रही हैं। उन्होंने मंत्री मंडल के सवाल के जवाब में कहा कि मंत्री मंडल का विस्तार अभी तक हो जाता, लेकिन कोरोना के संकट के कारण यह विस्तार टलता जा रहा हैं, परन्तु परिस्थिति जैसे ही अनकूल होगी तत्काल मंत्री मंडल का विस्तार देखने को मिलेगा।

 

ब्यूरो रिपोर्ट विजय कुमार भोला IBN NEWS ग्वालियर, शिवपुरी (मध्य प्रदेश)

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

राज्य स्तरीय परामर्शदात्री समिति गठित

शिवपुरी, 24 जून 2020/ राज्य शासन द्वारा किसान उत्पादक संगठनों (एफ.पी.ओ.) का गठन और संवर्धन …

शिवपुरी पुलिस ने ग्राम देवरी के अंधे कत्ल का किया पर्दाफाश

दिनांक 20.06.2020 को जण्डेल सिंह पुत्र रुप सिंह यादव उम्र 48 साल निवासी ग्राम देवरी …

शिवपुरी पुलिस ने ग्राम देवरी के अंधे कत्ल का किया पर्दाफाश

दिनांक 20.06.2020 को जण्डेल सिंह पुत्र रुप सिंह यादव उम्र 48 साल निवासी ग्राम देवरी …

शिवसेना डूमरकछार ईकाई ने चीन के राष्ट्रपति का किया पुतला दहन

  पौराधार – चीनी सैनिकों के द्वारा भारतीय सेना के साथ किये‌ गए छलपूणं युद्धनीति …

शहडोल जिले मे रजिस्ट्री को पुन: चालू करवाने के लिए राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के प्रदेश अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौपा अपील पत्र

  शहडोल – राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन मधयप्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार गौतम ने अपने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here