Breaking News

कोविड संक्रमण से बचाव में संजीवनी बनी रेड क्रास सोसायटी

 

संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

09/06/2021 अयोध्या -विश्व स्तरीय समाजसेवी संस्था रेड क्रास सोसायटी अयोध्या द्वारा रुदौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों को संक्रमण से बचाव हेतु सेनेटाइजर, डॉक्टर गाउन, साबुन, मास्क आदि का वितरण किया गया। बुधवार को आयोजित कार्यक्रम में रेड क्रॉस सोसायटी के मंडल प्राभारी व पूर्व प्राचार्य साकेत महाविद्यालय डॉ अजय मोहन श्रीवास्तव ने रेड क्रास संस्था के जिला सचिव व डिप्टी सीएमओ अयोध्या डॉ अजय मोहन को मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा के लिए 60 डॉक्टर गाउन, 25 हाइजेनिक साबुन व सेनेटाइजर के साथ ही आवश्यक समाग्री भेंट की गई।


संस्था के मंडल प्राभारी डॉ अजय मोहन श्रीवास्तव ने बताया कि रेड क्रॉस सोसायटी कोविड संक्रमण से बचाव हेतु लोगो को जागरूक करने के साथ ही सार्वजनिक स्थलों व सरकारी कार्यस्थलों पर मौजूद कर्मचारियो की सुरक्षा को देखते हुए समय समय पर आवश्यक वस्तुओं का वितरण किया जाता है। अस्पतालों में कर्मचारियो को सबसे ज्यादा संक्रमण का खतरा रहता है। जिसको ध्यान में रखते हुए जिला अस्पताल के साथ ही सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर गाउन, साबुन, सेनेटाइजर आदि जरूरी वस्तुओ का वितरण संस्था द्वारा किया जा रहा है।

सीएचसी पर मौजूद मरीजो व तीमारदारों को संस्था के सदस्यों द्वारा कोविड वैक्सीनेशन के लिए भी प्रेरित किया गया। रुदौली क्षेत्र के गंभीर रोगियों की सुविधा के लिए ऑक्सीजन कंटेनर की व्यवस्था संस्था द्वारा की गई है। जिसके लिए मंडल प्राभारी द्वारा तीन कंटेनर डिप्टी सीएमओ डॉ अजय मोहन को भेंट किया गया है। ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ने पर निम्न 8896788067, 9005498482 व 9935223722 पर सम्पर्क किया जा सकता है। इस मौके पर सीएचसी अधीक्षक पी.के गुप्ता,चीफ फार्मासिस्ट,चंद्र बहादुर यादव, संस्था के सक्रिय सदस्य एवं समर्पण उत्थान सोसायटी के अध्यक्ष रमेश कुमार यादव,पवन विश्वकर्मा, श्रवण गुप्ता, विजय प्रताप सिंह,मनोज कुमार वर्मा, राम मिलन, अमर सिंह, राम सिंह व अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर:बीच शहर घंटो दहकती रही आग ब्रांडेड शोरूम रुम सहित इलेक्ट्रिक की दुकान गोदाम सबकुछ खाक

  टीम आईबीएन न्यूज राकेश की रिपोर्ट शहर के बीच विशेश्वरगंज चौकी के सकलेनाबाद मंदिर …